Logo
March 28 2024 10:42 PM

डुअल कैमरा सेटअप के साथ भारत में लॉन्च हुआ Xiaomi Mi A1, जानें कीमत

Posted at: Sep 5 , 2017 by Dilersamachar 9777

दिलेर समाचार,चीनी टेक्नोलॉजी दिग्गज Xiaomi ने आज भारत में अपना पहला डुअल कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमत 14,999 रुपये रखी है. शाओमी ने आज इस स्मार्टफोन को नई दिल्ली में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया. ग्राहकों को इस स्मार्टफोन के साथ एयरटेल का 200GB डेटा भी दिया जाएगा. ग्राहक इस स्मार्टफोन को 12 सितंबर से दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट, Mi.com और Mi होम से खरीद पाएंगे. 

डुअल सिम वाले Mi A1 में 5.5-इंच फुल-HD (1080x1920 पिक्सल) LTPS डिस्प्ले दिया गया है. ये स्मार्टफोन MIUI 9 बेस्ड एंड्रायड 7.0 नूगट पर चलता है. इसमें 4GB रैम के साथ 2GHz की स्पीड वाला 64-bit ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन का इंटरनल स्टोरेज 64GB का है, जिसे कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है.

कंपनी ने जानकारी दी कि साल के अंत तक इस स्मार्टफोन में लैटेस्ट एंड्रायड ओरियो का सपोर्ट दिया जाएगा. ग्राहक इसे ब्लैक, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर ऑप्शन के साथ खरीद पाएंगे.  

सबसे महत्वपूर्ण डिपार्टमेंट कैमरे की बात करें तो Mi A1 के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. पहला कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का साथ है और ये कैमरा वाइड एंगल कैमरा है, वहीं दूसरा कैमरा f/2.6 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का ही है और ये टेलीफोटो कैमरा है. इसका कैमरा 2X ऑप्टिकल जूम देता है वहीं 10X तक का डिजिटल जूम इस कैमरे से प्राप्त किया जा सकता है. इसमें पोट्रेट के लिए Bokeh इफेक्ट दिया गया है, यानी इससे बैकग्राउंड ब्लर वाली फोटो क्लिक की जा सकती है. कंपनी ने इसे iPhone 7 से तुलना करते हुए बताया है कि ये कैमरा बेहतरीन स्मार्टफोन फोटोग्राफी के लिए बनी हुई है.

अगर इस स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ, 4G LTE, यूएसबी टाइप सी, जीपीएस, एजीपीएस सहित दूसरे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इसकी बैटरी 3,080mAh की है. कंपनी के मुताबिक इसमें हाई क्वॉलिटी ऑडियो के लिए DHS Audio कैलिबरेशन एल्गोरिदम दिया गया है जिससे ऑडियो बेहतर होगा.

ये भी पढ़े: कोलकाता के बड़ा बाजार में हदसा , बिल्डिंग गिरने से 1 की मौत, 3 घायल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED