Logo
February 7 2023 08:56 PM

Yes बैंक के संस्थापक की पत्नी और बेटी के खिलाफ दर्ज हुआ रिश्वत का मामला

Posted at: Mar 9 , 2020 by Dilersamachar 10244

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की पत्नी और बेटी के खिलाफ सीबीआई ने एक कथित रिश्वतखोरी का मामला दर्ज किया गया है. राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को रविवार को मुंबई एयरपोर्ट रोक लिया गया था. रोशनी मुंबई से लंदन के लिए रवाना हो रही थीं. रोशनी कपूर ओर उसके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ लुकआउट जारी पहले ही जारी कर दिया गया था. मुबंई की एक कोर्ट ने राणा कपूर को 11 मार्च  तक ईडी की हिरासत में सौंप दिया. वहीं, सीबीआई ने सोमवार को घोटालों से ग्रसित डीएचएफएल द्वारा येस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर के परिवार को कथित रूप से 600 करोड़ रुपये की रिश्वत देने के मामले में सात स्थानों पर छापे मारे.

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों के दल मुंबई में आरोपियों के आवास और आधिकारिक परिसरों में तलाशी ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि एजेंसी का आरोप है कि कपूर ने डीएचएफएल के प्रवर्तक कपिल वाधवन के साथ आपराधिक षड्यंत्र कर यस बैंक के माध्यम से डीएचएफएल को वित्तीय सहायता मुहैया कराई और उसके बदले राणा के परिवार के सदस्यों को अनुचित लाभ मिला.

सीबीआई की प्राथमिकी के अनुसार घोटाला अप्रैल और जून, 2018 के बीच शुरू हुआ, जब यस बैंक ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) के अल्पकालिक ऋण पत्रों में 3,700 करोड़ रुपये का निवेश किया था. उन्होंने कहा कि इसके बदले वाधवन ने कथित रूप से कपूर और उनके परिवार के सदस्यों को 600 करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया। उन्होंने कहा कि यह लाभ डीओआईटी अर्बन वेंचर्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड को कर्ज के रूप में दिया गया.

ये भी पढ़े: लाइव कॉन्सर्ट में इस सिंगर ने उतार दिए अपने कपड़े

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED