Logo
March 29 2024 03:27 AM

'हाँ, क्यों नहीं?' हार्दिक पांड्या ने पूर्णकालिक कप्तानी की भूमिका निभाई

Posted at: Aug 9 , 2022 by Dilersamachar 9292

दिलेर समाचार, हार्दिक पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में कप्तान के रूप में अपने पदार्पण सत्र में स्वर्ण पदक जीता, फिर उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ भारत को 2-0 से श्रृंखला जीत दिलाई, और अब रविवार को नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में, उन्होंने भारत का नेतृत्व किया। फ्लोरिडा के लॉडरहिल में अपने स्पिनरों द्वारा शानदार प्रदर्शन के दम पर 88 रन की शानदार जीत के साथ 4-1 से श्रृंखला जीत हासिल की।

मैच के बाद की प्रस्तुति में, हार्दिक, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में आईपीएल खिताब के लिए गुजरात टाइटंस का नेतृत्व किया और इस साल की शुरुआत में अपने पदार्पण सत्र में स्वीकार किया कि वह पूर्णकालिक कप्तानी की भूमिका के लिए तैयार हैं।

"हां क्यों नहीं? "अगर मौका दिया जाता है, तो मुझे इसे करने में बहुत खुशी होगी। लेकिन अभी के लिए, हमारे पास विश्व कप आ रहा है, यह एक टीम के रूप में बेहतर होने के बारे में है, ”28 वर्षीय ने कहा।

कुछ महीने पहले, कप्तान के रूप में कई लोगों ने उनका समर्थन नहीं किया था, कुछ मज़ाक भी था, लेकिन उन्होंने कौशल, जुनून और शांत दिमाग के साथ गुजरात टाइटन्स का नेतृत्व किया।

फरवरी में आईपीएल नीलामी से पहले मीडिया से बातचीत में पंड्या ने कहा था कि वह अपनी शर्तों पर नई फ्रेंचाइजी में अपनी विरासत कैसे बनाना चाहते हैं।

विराट से, मैं उनकी आक्रामकता और जुनून को चुनूंगा, उनकी ऊर्जा जो ईमानदार होने के लिए जबरदस्त है। माही भाई से मैं संयम, शांति, हर स्थिति में समान रहना और यह देखने की कोशिश करूंगा कि कोई नई चीजें क्या जोड़ सकता है। रोहित में से, मैं यह चुनूंगा कि वह खिलाड़ी को यह तय करने दें कि वह क्या करना चाहता है, ”पंड्या ने तब कहा था।

यह बहुत घिसा-पिटा लग रहा था और किसी ऐसे व्यक्ति की ओर से बहुत अधिक खिंचाव आ रहा था, जिसने अपने स्वयं के प्रवेश से, केवल अंडर -16 स्तर पर नेतृत्व किया था। लेकिन गुजरात टाइटंस की कप्तानी अपने पहले सीज़न में आईपीएल खिताब के लिए, जून में आयरलैंड के खिलाफ भारत को 2-0 से टी20ई श्रृंखला जीत के लिए प्रेरित करना, और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा के लिए कदम उठाना कोई मज़ाक नहीं है।

भारत ने इस साल तीनों प्रारूपों में सात कप्तानों का इस्तेमाल किया है और रोहित शर्मा की चोट की समस्या और उनकी उम्र के साथ, हार्दिक पांड्या कम से कम सफेद गेंद के प्रारूप में भारत का नेतृत्व करने के लिए एक बेहतर चारा बन सकते हैं।

(शिवम् गुप्ता)

ये भी पढ़े: 11 या 12 अगस्त- जिस दिन मनाएं रक्षाबंधन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED