Logo
April 24 2024 06:05 AM

इस काम को किए बिना एक दिन भी नहीं रह सकते योगी!

Posted at: Sep 12 , 2017 by Dilersamachar 9677

दिलेर समाचार,यूपी के सीएम बनने के बाद भी योगी कि दिनचर्या में कोई अहम बदलाव नहीं हुआ है. उन्हेंन कठोर तप करने वाले योगी के तौर पर जाना जाता है, और उनकी दिनचर्या से ये साबित भी होता है.

ऐसी रही है उनकी दिनचर्या 
योगी प्रतिदिन सुबह 3 बजे तक जगते हैं. फिर स्नाेन-ध्या,न करते हैं, योगा करते हैं. इसके बाद गोरक्षपीठाधीश्व3र के तौर पर पूजा-अर्चना का काम पूरा करते हैं. इसके बाद वे गोरक्षधाम पीठ से संबंधित सभी कार्य करते थे, साफ-सफाई का जायजा लेते थे. मछलियों को खाना खिलाते थे और गोशाला निकल जाते थे. इसके बाद गोरखपुर मंदिर के प्रमुख और सांसद के रूप में जनता की शिकायतों को सुनने जाते थे. 
सीएम बनने के बाद ये है दिनचर्या 
पांच कालीदास मार्ग पर उत्तमर प्रदेश के मुख्यसमंत्री के तौर पर वे प्रतिदिन सुबह 3 बजे तक जगते हैं. फिर स्नातन-ध्यायन करते हैं, योगा करते हैं. उनकी कुछ गाय भी सीएम आवास तक पहुंचाई जाने की खबर है, जिनकी सेवा योगी योगी के जीवन का अहम हिस्सा है. उनके करीबी कहते हैं कि वे एक दिन भी गौ सेवा किए बिना नहीं रह सकते. फिर वे जनता दरबार में लोगों की फरियाद सुनते हैं. इसके बाद प्रदेश के दौरे पर निकल जाते हैं. योगी को देर रात तक काम करने की आदत है. इस दौरान वे बाहर का कुछ भी खाने-पीने से बचते हैं.
ऐश-ओ-आराम से रहते हैं दूर 
योगी ऐश-ओ-आराम से दूर रहते हैं. खबरों के अनुसार, सीएम आवास में उनके बेडरूम में तख्त- लगाया गया है, जिसमें वे सोते हैं. यही नहीं, उन्हों ने एसी वाले कमरे में भी सोने से मना कर दिया है.

ये भी पढ़े: अंधा बना सकता है आपको बर्गर, पिज्जा का शौक

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED