Logo
September 30 2022 08:38 AM

धागे से ऐसे आप भी काट सकते हैं घर बैठे मस्सा

Posted at: Oct 24 , 2017 by Dilersamachar 32868

दिलेर समाचार, सूत बाँध कर मस्से काटने की विधि बहुत प्राचीन है, बाज़ार में दवा की दुकर पर ऐसे कई सूत भी आते हैं, जिनको बाँध कर मस्से काटे जाते हैं. ये विधि से आप मस्से बहुत आसानी से हटा सकते हैं. मगर इस में पूरी सावधानी रखनी होती है. इस सूत का प्रयोग आप त्वचा के मस्से, बवासीर या भगंदर के मस्सों को बड़ी आसानी से काट सकते हैं.

मस्से काटने का सूत बनाने के तरीके

हल्दी के चूर्ण में थूहर के दूध की भावना दे कर, उसमे सूत को डुबो लो, और उसी सूत से मस्से को कस कर बाँध दो, इस तरह करने से मस्से और भगंदर नष्ट हो जाते हैं.

मस्से काटने का सूत बनाने के तरीके

दो तोले हल्दी को खूब महीन पीस छान कर थूहर के दूध में भिगो दो. बाद में सूत का बटा हुआ मज़बूत धागा उसी में दाल दो. तीन दिन भीगने के बाद चौथे दिन उसे छाया में सुखा लो. फिर उसी डोरे में बवासीर के मस्से कस कर बाँध दो. इश्वर कृपा से मस्से क्त कर गिर पड़ेंगे. भगंदर की गाँठ भी इसके बाँधने से नष्ट हो जाती है. नोट – अगर रोगी को कष्ट हो तो गर्म घी चुपड दो, या सौ बार का धोया घी घावों पर लगा दो, फ़ौरन पीड़ा शांत हो जाएगी.

थूहर

मस्से काटने का सूत बनाने के तरीके

थूहर का दूध, भिलावे, मालकांगनी, त्रिफला, दंती, तुरई, चीता और सेंधा नमक इन सबको एकत्र पीस कर और घी में मिला कर सूत पर लपेटो, बाद में उस सूत को खींच कर मस्से पर बाँध दो. इस तरह करने से मस्से गल कर गिर जाते हैं.

ये भी पढ़े: अगर आप भी रोकते हैं पेशाब तो हो सकती है आपकी किडनी फेल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED