Logo
October 21 2020 09:02 PM

ट्विटर पर मजाक करना पड़ सकता है भारी बंद हो जाएगा आपका अकाउंट

Posted at: Nov 28 , 2017 by Dilersamachar 9557

 

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: सोशल मीडिया हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा हो गया है. किसी के लिए टाइम पास तो किसी के लिए जरूरत बन गया है. आज कल लोग बिजनेस भी सोशल मीडिया के जरिए करते हैं. यही नहीं, किसी को ट्रोल करना हो या फिर गंदी-गंदी गालियां देनी हो. सोशल मीडिया पर सबकुछ होता है. ऐसे में ट्विटर पर ऐसी चीज लेकर आया है जिससे काफी हद तक ट्रोलिंग खत्म हो जाएगी. जी हां, 18 दिसंबर से ट्विटर पर कुछ नए रूल्स को शामिल किया जाएगा. जिसमें ये भी शामिल है. 
 

ऐसा करने की कोशिश की तो बंद होगा अकाउंट
अभद्र भाषा और ट्रोल करने की कोशिश की तो बंद होगा अकाउंट. देखा जाता है कि लोग आलोचना करते वक्त या फिर किसी का मजाक उड़ाते वक्त गलत भाषा का उपयोग करते हैं. जो पहले डिलीट नहीं होती है. ट्विटर की नई हेटफ़ुल कंडक्ट पॉलिसी के मुताबिक, 18 दिसंबर से ट्विटर ने किसी को अभद्र भाषा लिखने का या फिर किसी को ट्रोल करने की कोशिश करता है ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर देगा.
सस्पेंड करने से पहले देगा चेतावनी
अगर किसी ने ऐसा करने की कोशिश की तो ट्विटर सबसे पहले यूजर को ट्वीट डिलीट करने की चेतावनी देगा. फिर ऐसा किया तो ट्विटर अकाउंट को ही सस्पेंड कर देगा. जिसके बाद यूजर ट्विटर पर एन्टर नहीं हो पाएगा जब तक उसका अकाउंट वापस नहीं ओपन हो जाता.

 


ये चीज करने पर भी बंद हो सकता है अकाउंट
इंटलेक्चवल प्रॉपर्टी की चोरी
* ग्राफिक के जरिए अडल्ट कंटेंट
किसी दूसरे की तरह यूजर नेम बनाने की कोशिश
नकली वेरिफाइ बेज दिखाने की कोशिश

कई बार आ चुकी हैं शिकायतें
ऐसा कई बार देखा जा चुका है कि किसी ने ट्रोल करने की कोशिश या फिर अभद्र भाषा का उपयोग किया और उसकी शिकायत तक की गई. जिसके बाद ट्विटर एक्शन लेता था. कई बार बॉलीवुड सेलेब्स को भी ट्रोल करने की कोशिश हो चुकी है. जिसके बाद शिकायतें भी हो चुकी हैं. लेकिन 18 दिसंबर से बिना किसी शिकायत के खुद ही एक्शन लेगा.

ये भी पढ़े: इवांका ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ़ में कहा...


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED