Logo
August 7 2020 03:36 PM

SBI में है आपका खाता तो आपके लिए बेहद जरूरी है ये खबर, ATM के नियम में हुआ बड़ा बदलाव

Posted at: Jul 6 , 2020 by Dilersamachar 5609

दिलेर समाचार, देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने अपने ATM से पैसे निकालने के नियमों में बदलाव कर दिया है. अगर नियम की जानकारी नहीं हो तो पैसे निकालने में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. ग्राहकों से अपील की गई है कि जब भी एटीएम से पैसा निकालने जाएं इन नए नियमों को ध्यान में रखें, वरना नकदी मशीन से निकलेगा ही नहीं.

रात 8 बजे से हो जाता है ये नियम लागू

देशभर में बढ़ रहे ATM फ्रॉड (SBI ATM) को देखते हुए सरकारी बैंक SBI (State Bank of India)  एटीएम से पैसे निकालने के नियम में बदलाव किया है. हमारे सहयोगी zeebiz.com के अनुसार अब से ग्राहकों को पैसे निकालने के लिए OTP की जरूरत होगी. यानी आप बिना ओटीपी के पैसे विड्रॉल (SBI OTP Based ATM Withdrawal) नहीं कर पाएंगे.

10 हजार से ज्यादा की निकासी में लागू होगा ये नियम

अगर आप रात आठ बजे के बाद SBI के किसी एटीएम से 10 हजार रुपये या उससे ज्यादा की रकम निकालना चाहते हैं तो नए नियम लागू होंगे. इसके तहत आप जैसे ही ये रकम मशीन में इंटर करते हैं आपको ओटीपी नंबर भी डालने को कहा जाएगा. ये ओटीपी आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आएगा. इसी लिए रकम निकालने से पहले अपना मोबाइल अपने साथ ही रखें.

SBI ATM पर ही मिलेगी यह सुविधा

बैंक ने ग्राहकों को बताया कि ये सुविधा सिर्फ SBI के एटीएम पर ही मिलेगी. वहीं, अगर आप SBI ग्राहक हैं, लेकिन किसी और बैंक के एटीएम से पैसा निकालते हैं तो आपको इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा. क्योंकि इस फीचर को नेशनल फाइनेंशियल स्विच यानी एनएफएस में डेवलपम नहीं किया गया है. एनएफएस देश का सबसे बड़ा इंटरटॉपरेबल एटीएम नेटवर्क है.

ये भी पढ़े: जब तक नहीं बनती कोरोना वैक्सीन, तब तक प्लामज्माे थैरेपी होगी मददगार- CM केजरीवाल


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED