Logo
May 29 2020 10:11 AM

आपकी नौकरी पर मंडरा रहा है खतरा, IMF ने दी ये गंभीर चेतावनी

Posted at: Apr 4 , 2020 by Dilersamachar 5741

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण रोकथाम के लिए दुनियाभर में हो रहे Lockdown की वजह से खतरनाक वैश्विक मंदी आने की संभावना है. मौजूदा मंदी की गंभीरता का अंदाजा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि ये 2008 में आए स्लोडाउन से ज्यादा बदतर होगी. अगर वैश्विक मंदी आई तो हजारों कंपनियों के बंद होने और नौकरी जाने का खतरा बन जाता है. बताते चलें कि चीन में पिछले तीन महीने से चल रहे Lockdown के बाद से ही ज्यादातर फाइनेंस रिसर्च कंपनियां आर्थिक मंदी का अंदेशा जता चुकी हैं.
अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने चेताया
अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने कहा 'अब हम मंदी में हैं, यह वैश्विक वित्तीय संकट से भी बदतर है.' जॉर्जीवा ने जोर देकर कहा कि दुनियाभर में कोविड-19 से लड़ाई के बीच जीवन बचाने और आजीविका की रक्षा पर साथ में काम किए जाने की आवश्यकता है. 
चीन और अब अमेरिका का Lockdown करेगा प्रभावित
जानकारों का कहना है कि जनवरी से लेकर मार्च तक चीन की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ठप्प रही. अब पिछले महीने भर से अमेरिका व यूरोप के ज्यादातर देश कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बंद हैं. ऐसे में वैश्विक मंदी से बचना मुश्किल है. विश्व बैंक (World Bank) पहले ही चेता चुका है कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से विकासशील देशों पर बहुत बुरा असर पड़ने वाला है.

ये भी पढ़े: Covid19 : पाकिस्तान में शवों को दफनाने के लिए 80 एकड़ में बनाया नया कब्रिस्तान


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED