Logo
December 6 2020 04:26 AM

जल्द आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है आपका मोबाइल बिल, हो रही है ये तैयारी

Posted at: Nov 16 , 2020 by Dilersamachar 9737

दिलेर समाचार, टेलीकॉम कंपनियां (telecom companies) इस नए साल पर आपको बड़ा झटका दे सकती हैं. रिपोर्ट के मुताबिक वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) और एयरटेल (Airtel) अपने टैरिफ (tariff) को 10-20% तक बढ़ाने की प्लानिंग कर रही हैं. बताया गया है कि ये कंपनियां अभी नुकसान में चल रही हैं और इसी के चलते टैरिफ में बढ़ोतरी पर विचार किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि कंपनियां नए टैरिफ का ऐलान दिसंबर के आखिर या 2021 की शुरुआत में कर सकती हैं. इस मामले से जुड़े एक शख्स ने बताया कि अभी टेलीकॉम कंपनियां रेगुलेटर की तरफ से फ्लोर प्राइस फिक्स करने का इंतजार कर रही हैं.

बताया गया है कि वैसे तो कंपनियां 25% टैरिफ बढ़ाना चाहती हैं लेकिन एक बार में कीमत में इतनी बढ़ोतरी मुमकिन नहीं है. जानकारी के लिए बता दें कि वोडाफोन, एयरटेल ने पिछले साल (2019) भी टैरिफ की कीमतें बढ़ाईं थीं.

वोडाफोन-आइडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर रविंदर टक्कर ने भी कहा है कि अभी जो दाम हैं वह टिकने वाले नहीं हैं और दाम बढ़ेंगे. साथ ही उन्होंने ये भी उम्मीद जताई है कि उनके बाकी कॉम्पटीटर्स भी अपने टैरिफ के दाम बढ़ाएंगे.

रविंदर टक्कर ने दूसरी तिमाही के नतीजों के बाद ही कह दिया था कि डेटा के लिए फ्लोर प्राइस के फैसले का इंतजार नहीं किया जा सकता है और टैरिफ के दाम बढ़ाने होंगे.

ये भी पढ़े: हमने साथ रहकर बेहतर भविष्य को चुना: डॉ. हर्षवर्धन


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED