Logo
January 25 2021 07:20 PM

आपके पार्टनर की राशि बता देगी कितनी कमियां है उसके अंदर..!!

Posted at: Sep 28 , 2020 by Dilersamachar 11276

दिलेर समाचार, जैसा की हम सब जानते हैं राशिचक्र में कुल 12 राशियां होती हैं और हर राशि के अपने-अपने गुण और दोष होते हैं। आज हम बात करेंगे इन्ही 12 राशियों के दोष के बारे में। अच्छाई से ज़्यादा लोगों को अपनी बुराइयों से अवगत रहना चाहिए। बुराइयों के पता होने पर ही आप उसमें सुधार ला सकते हैं। इससे आप अपने पार्टनर की बुराई भी जान सकते है।  तो आईये जानते हैं किस राशि में है कौन सा दोष.....

मेष

इस राशि के लोग बेहद गुस्सैल होते हैं. कोई भी छोटी बात हो इन्हें गुस्सा बहुत जल्दी आता है। अधिक गुस्से की वजह से ये लोग खुद पर नियंत्रण खो देते हैं और उनका यही रवैया उन्हें कामयाब होने से रोकता है।

वृषभ

वृषभ राशि वाले लोग काफी पोज़ेसिव होते हैं. अपने रिश्ते में वह किसी की दखलंदाज़ी पसंद नहीं करते। इनमें इर्ष्या की भावना कूट-कूट कर भरी होती है। इस राशि वाले लोग अपने रिश्ते में स्थिरता चाहते हैं. स्वाभाव में ज़िद्दी होने के कारण इन्हें मनाना बेहद मुश्किल हो जाता है।

मिथुन

मिथुन राशि वालों का स्वभाव बहुत मूडी होता है। कोई भी काम ये लोग अपने मूड के हिसाब से करते हैं। मूड स्विंग्स होने की वजह से इनके निजी रिश्तों में भी दरार आने लगती है। इस राशि वाले लोगों में अक्सर आपसी मतभेद रहते हैं।

कर्क

कर्क राशि वाले लोग बहुत सेंसिटिव होते हैं। इन्हें छोटी-छोटी बातों का बुरा लग जाता है। इस राशि वाले लोग डिप्रेशन के शिकार अधिक होते हैं। इनके दिमाग में हमेशा नकारात्मक बातें घुमती रहती है। ये  लोग बुरा से बुरा सोचने में माहिर होते हैं।

सिंह

सिंह राशि वाले लोगों को डोमिनेटिंग स्वाभाव का माना जाता है। इन लोगों को दूसरों पर हुकुम चलाकर अच्छा लगता है। इस राशि के लोगों में घमंड बहुत ज़्यादा होता है और यह इनकी सबसे बड़ी खामी होती है। दूसरों पर हुकुम चलाना इन्हें अपनी शान लगती है।

कन्या

कन्या राशि वाले लोग किसी की ग़लतियों को जल्दी माफ़ नहीं करते। ग़लती को भुलाने में ये लोग काफी वक़्त लेते हैं। इस राशि के लोग बेहद चूज़ी भी होते हैं। इनकी हर चीज़ में अपनी पसंद और नापसंद होती है। ये लोग लड़ाई करने में सबसे आगे होते हैं और छोटी-छोटी बातों पर लड़ने-झगड़ने लग जाते हैं।

तुला

तुला राशि के लोग अपने निर्णय स्वयं बनाने में असमर्थ होते हैं। अपने फ़ैसले के लिए इन्हें किसी ना किसी पर निर्भर रहने की ज़रुरत पड़ती है। इस राशि के लोग दूसरों की बातों से जल्दी इन्फ्लुएंस हो जाते हैं। इनका विचार स्थिर नहीं रहता। ये हर समय अपना विचार बदलते रहते हैं।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों में रिवेंज लेने की भावना बहुत ज़्यादा होती है। बदला लेने के लिए ये लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं। जब तक ये रिवेंज ना लें, तब तक इन्हें चैन नहीं आता। इस राशि के लोग अपने पार्टनर के प्रति बेहद पोज़ेसिव होते हैं।

धनु

धनु राशि वाले लोगों की ज़ुबान बहुत तेज़ चलती हैं। वह ऐसी-ऐसी बातें बोल देते हैं जिससे किसी को भी दुःख पहुंच सकता है। उनकी कड़वी बात से लोग आहत हो जाते हैं। इस राशि के लोग अपनी बातों पर भी नहीं टिकते। इनके मूड स्विंग्स होते रहते हैं। अभी कुछ सोच रहे हैं तो थोड़ी देर में कुछ और। ये लोग  कभी भी एक निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाते।

मकर

मकर राशि के लोग दूसरों की इज्ज़त करना नहीं जानते। ये किसी का भी अपमान कर देते हैं। दूसरों की फीलिंग्स से इन्हें ज़्यादा मतलब नहीं होता। इस राशि के लोगों के अपने अलग ही कायदे-क़ानून होते हैं। ये लोग किसी भी रूल को फॉलो करने में विश्वास नहीं रखते।

कुंभ

कुंभ राशि वाले लोग औरों से दूरी बनाये रखना पसंद करते हैं। इन्हें लोगों से घुलना-मिलना ज़्यादा पसंद नहीं होता। इस राशि वाले लोग इंट्रोवर्ट होते हैं। इन्हें खुद में ही रहना अच्छा लगता है। ये लोग किसी और के कहने पर नहीं चलते। अपनी जिंदगी अपने तरीके से जीते हैं। इस राशि के लोग कभी-कभी हिंसक भी हो जाते हैं।

मीन

मीन राशि वालों की अपनी अलग ही दुनिया होती है। ये लोग ज़्यादातर कन्फ्यूज्ड ही रहते हैं। इन्हें अपनी ज़रूरतें समझ नहीं आती। मीन राशि वालों को समझ नहीं आता कि आखिर जीवन में kya  इन्हें चाहिए। ये अपने ही ख्याली-पुलाव पकाते रहते हैं।

ये भी पढ़े: अगर आपके भी इस प्राइवेट अंग पर है तिल तो चमकने वाली है आपकी किस्मत


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED