Logo
May 6 2024 09:44 AM

बेंगलुरु में एक बार फिर बारिश न बन जाए मुसीबत, गुजरात का सरदार सरोवर बांध लबालब

Posted at: Sep 15 , 2022 by Dilersamachar 9241

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. पिछले हफ्ते से बेंगलुरु सुर्खियों में है. भारी बारिश के कारण हुए गंभीर जलभराव से शहर उबर गया था, लेकिन एक बार फिर बारिश हुई है. जिससे इकोस्पेस जंक्शन में ट्रैफिक जाम और जलभराव हो गया है. इस बीच बेंगलुरु में बारिश के पानी की निकासी के लिए बनाई गई नालियों पर अवैध रूप से हुए निर्माण को गिराने के लिए बीबीएमपी का विध्वंस अभियान जारी है.

वहीं देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटों में बुधवार सुबह 8.30 बजे से गुरुवार सुबह 8.30 बजे तक 13.4 मिमी बारिश हुई है. बारिश और हवाओं के चलते शहर का न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री नीचे गिरकर 24.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. दिल्ली में आसमान में बादल है और ठंडी हवाएं चल रही हैं. IMD ने राजधानी में दिन के लिए मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है

इधर गुजरात में सरदार सरोवर बांध पूरी तरह से भर गया है. अधिकारियों ने कहा कि गुजरात की जल जीवन रेखा नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध इस मौसम में अच्छी बारिश के बाद भर गया है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बांध स्थल पर पूजा-अर्चना की है. वहीं आईएमडी ने गुरुवार को गुजरात के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुधवार को भारी बारिश के कारण सड़कों की स्थिति खराब हो गई और भारी ट्रैफिक जाम हो गया. लोगों ने ट्रैफिक जाम के बारे में सोशल मीडिया पर खूब शिकायत की. कई लोगों ने वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे (WEH) और एलएंडटी फ्लाईओवर के पास सहित कई क्षेत्रों में यातायात कर्मियों के नदारद रहने की भी सूचना दी.

वहीं तेलंगाना को लेकर IMD ने मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है. आईएमडी ने बुधवार को कहा कि तेलंगाना में अगले चार से पांच दिनों तक पश्चिमी हवाओं और दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के प्रभाव में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी.

ये भी पढ़े: जैकलीन से दुबारा सवाल जवाब करेगी दिल्ली पुलिस

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED