Logo
April 25 2019 06:02 AM

हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर की हालत नाजुक, ICU में हो रहा इलाज

Posted at: Oct 7 , 2018 by Dilersamachar 10417
दिलेर समाचार, महान हॉकी खिलाड़ी और तीन बार के ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता बलबीर सिंह सीनियर को सांस लेने में तकलीफ के कारण यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. अपने जमाने के दिग्गज सेंटर फॉरवर्ड 94 वर्षीय बलबीर सीनियर का पीजीआई अस्पताल के आपात चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में उपचार चल रहा है और उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने उनकी हालत नाजुक बताई है.

ये भी पढ़े: मुरादनगर में मासूम बच्ची का अपहरण कर हत्या, धार्मिक स्थल पर मिला शव

बलबीर सिंह सीनियर के उपचार से जुड़े एक डॉक्‍टर ने गुरुवार को बताया कि उनकी श्‍वांस प्रणाली में सांस लेने के लिए नली लगाई गई है. उन्‍होंने बताया कि‘यह नली इसलिए लगायी गयी है ताकि वह आसानी से सांस लेते रहें. उन्हें अभी वेंटीलेटर पर रखा गया है और हर चार घंटे में उनकी स्थिति की जांच की जा रही है.’ इस दिग्गज खिलाड़ी को बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

 

ये भी पढ़े: भारत के 649 के जवाब में शुरुआती झटकों से उबरने की कोशिश में वेस्टइंडीज

लंदन ओलिंपिक 2012 में उन्हें आधुनिक ओलिंपिक इतिहास के 16 महान खिलाड़ियों में चुना गया था और इस सूची में वह अकेले भारतीय थे. ओलिंपिक में पुरुष हॉकीफाइनल में सर्वाधिक गोल का उनका रिकॉर्ड अभी भी बरकरार है. उन्होंने हेलसिंकी ओलिंपिक-1952 में नीदरलैंड के खिलाफ फाइनल में भारत की 6-1 से जीत में पांच गोल किए थे उन्हें 1957 में पद्मश्री मिला था और वह 1975 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के मैनेजर भी थे. 


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED