Logo
April 26 2024 09:22 AM

प्रद्युम्न के पिता को CM खट्टर का आश्वासन- जैसी जांच चाहते हो वैसी ही जांच होगी

Posted at: Sep 11 , 2017 by Dilersamachar 9791

दिलेर समाचार ,दिल्ली से सटे गुरुग्राम के रायन स्कूल में मासूम प्रद्युम्न की हत्या के मामले में प्रसाशन की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई है. स्कूल के कोऑर्डिनेटर जेइस थॉमस और रायन ग्रुप के उत्तर भारत प्रमुख फ्रांसिस थॉमस को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने जेजे एक्ट के तहत इन दोनों की गिरफ्तार की है.
 
Live Update
रयान इंटरनेशनल स्कूल ग्रुप के मालिक ने बॉम्बे हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत देने की मांग की है.
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रद्युम्न के पिता से आज फोन पर बात की है. उन्होंने प्रद्युम्न के पिता को आश्वासन दिया है कि वह जिस एजेंसी से या जैसी जांच कराना चाहते हैं, हम वैसी जांच कराने के लिए तैयार हैं. इस पर प्रद्युम्न के पिता ने सीएम खट्टर को धन्यवाद भी दिया है.
प्रद्युम्न के पिता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 12.45 पर सुनवाई शुरु होगी. परिजनों ने हत्याकांड की CBI जांच कराने की मांग की है.
रयान स्कूल की पूर्व प्रिंसिपल की तबीयत खराब हो गई है. पूर्व प्रिंसिपल को पूछताछ के लिए बुलाया गया था.
स्कूल के कोऑर्डिनेटर जेइस थॉमस और रायन ग्रुप के उत्तर भारत प्रमुख फ्रांसिस थॉमस को गिरफ्तार कर लिया गया है.
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “स्कूल के उत्तरी भारत प्रमुख फ्रांसिस थॉमस और कोऑर्डिनेटर और एचआर प्रमुख को रविवार रात किशोर न्याय अधिनियम (जेजेए) की धारा 75 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया.” उन्होंने कहा, “सोमवार सुबह उन्हें एक अदालत में पेश किया जाएगा.
प्रद्युम्न मर्डर केस की जांच के लिए जांच टीम मुंबई रवाना हो सकती है. नॉर्थ जोन में रायन के 23 स्कूल हैं, जिनमें से दिल्ली एनसीआर में ही 11 स्कूल हैं.
इस मामले में पुलिस पर भी कार्रवाई की गई है. रयान स्कूल जिस थाने के अंतर्गत आता है, उस सोहना के SHO को सस्पेंड कर दिया गया है
रायन ग्रुप के मालिकों से भी पूछताछ की जाएगी.  केस की जांच कर रही एसआईटी ने गुरुग्राम के रायन इंटरनेशन स्कूल में पढ़ाने वाली तीन महिला टीचरों से भी करीब दो घंटे पूछताछ की है.
इस केस में प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है. पिता की मांग है कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए ताकि असली सच सामने आ सके.
क्या है मामला?

आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को गुरुग्राम स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल के परिसर में सात साल के प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. अब तक हत्या का ये मामला पूरी तरह से सुलझा नहीं है. हालांकि, इस मामले में पहले ही स्कूल बस के एक कंडक्टर की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिसने हत्या का गुनाह कबूल कर लिया है.

प्रद्युम्न के माता-पिता का साफ कहना है कि इस केस की जांच सीबीआई से कराए, ताकि इस हत्या की जांच गहराई से हो सके और छोटे से छोटा गुनाहगार बच नहीं पाए. प्रद्युम्न के माता-पिता ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है.

बता दें शुक्रवार को मृतक प्रद्युमन के पिता सुबह 7.55 मिनट पर अपने बेटे को रायन स्कूल के गेट पर छोड़ते हैं और 8.10 मिनट पर उन्हें स्कूल से फोन जाता है कि उनके बेटे का कत्ल हो गया है. प्रद्युमन का कत्ल सिर्फ 15 मिनट के भीतर स्कूल परिसर में किया गया. उसका खून से लथपथ शव स्कूल के टॉयलेट में मिला. इस हत्या को लेकर हरियाणा सहित भारत में काफी रोष है.

ये भी पढ़े: कोहली का बल्ला शांत रखना ही सफलता का सूत्र है: स्टीव स्मिथ

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED