Logo
May 4 2024 12:49 PM

ट्रेन किराए में छूट पर PM मोदी को अरविंद केजरीवाल का एक और खत

Posted at: Apr 3 , 2023 by Dilersamachar 9295

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को एक चिट्ठी लिखी है. दरअसल ट्रेन के किराए में बुजुर्ग नागरिकों को मिलने वाली छूट कोरोना महामारी के दौरान समाप्त कर दी गई थी. और इसको समाप्त किए हुए काफी समय बीत गया है. ऐसे में एक बार फिर से बुजुर्ग नागरिकों को मिलने वाले छूट देने की मांग जोर पकड़ने लगी है. इसी मामले को लेकर सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में लिखा, ‘देश के बुजुर्गों को पिछले कई सालों से रेल यात्रा में 50 प्रतिशत तक की छूट मिल रही थी. इसका लाभ देश के करोड़ों बुजुर्गों को मिल रहा था. आपकी सरकार ने इस छूट को समाप्त कर दिया जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.’ उन्होंने अपने पत्र में लिखा ऐसे में मेरी आपसे अपील है कि इसे फिर से बहाल करें.

केजरीवाल ने अपने पत्र में लिखा, ‘पिछले दिनों लोकसभा में आपकी सरकार ने बताया कि रेल यात्रा में बुजुर्गों को दी जा रही छूट को बंद करने से सालाना 1600 करोड़ रुपये की बचत हो रही है. हमारी तरक्की में हमारे बुजुर्गों का आशीर्वाद होता है. बिना उनके आशीर्वाद के कोई व्यक्ति, कोई समाज या कोई देश तरक्की कर ही नहीं सकता.’ उन्होंने कहा सब्सिडी के 1600 करोड़ रुपये बचा लेने से केंद्र सरकार ना तो अमीर हो जाएगा और ना ही खर्च करने से गरीब होगा.

ये भी पढ़े: सरेंडर कर सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप! न्यूयॉर्क पुलिस ने ट्रंप टॉवर को घेरा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED