Logo
May 4 2024 02:52 PM

मझधार में फंसी नाव, फिर समंदर में समा गईं 60 से अधिक जिंदगियां

Posted at: Aug 17 , 2023 by Dilersamachar 9198

दिलेर समाचार, केप वर्डे: अफ्रीकी देश के केप वर्डे के पास एक नाव पलटने से बड़ा हादसा हुआ है. अल जजीरा ने इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि केप वर्डे के पास एक नाव पलटने से 60 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है, वहीं 38 अन्य को बचा लिया गया है. आईओएम ने बुधवार को कहा, ‘ऐसा माना जाता है कि यह नाव जुलाई में सेनेगल से रवाना हुई थी जो प्रविसियों से भरी हुई थी.’

पश्चिम अफ्रीकी तट से लगभग 620 किमी (385 मील) दूर एक द्वीप राष्ट्र केप वर्डे में मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मछली पकड़ने वाली नाव एक महीने पहले सेनेगल से रवाना हुई थी. अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, सेनेगल के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार देर रात कहा कि गिनी-बिसाऊ के एक नागरिक सहित 38 लोगों को नाव से बचाया गया. तट रक्षक ने कहा कि जीवित बचे लोगों और मृतकों की कुल संख्या 48 थी. स्थानीय मुर्दाघर में 7 शव मिले हैं.

केप वर्डे के स्वास्थ्य मंत्री फिलोमेना गोंकाल्वेस के हवाले से कहा गया कि हमें जीवित लोगों का स्वागत करना चाहिए और मृतकों को सम्मान के साथ दफनाना चाहिए.’ रिपोर्ट्स के मुताबिक यह एक बड़ी मछली पकड़ने वाली नाव थी, जिसे पिरोग कहा जाता था, जो 10 जुलाई को 100 से अधिक शरणार्थियों और प्रवासियों के साथ सेनेगल से रवाना हुई थी.

ये भी पढ़े: मौत के मुंह में फंसी थी चीनी नागरिक की जान, आधीरात को समंदर से बचा लाया भारतीय जवान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED