Logo
May 4 2024 03:38 AM

स्नैचर के हमले में शहीद हुए दिल्ली पुलिस के ASI के परिवार को CM केजरीवाल ने दिये 1 करोड़ रुपए

Posted at: Feb 10 , 2023 by Dilersamachar 9271

दिलेर समाचार, दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साउथ-वेस्ट दिल्ली के मधु विहार में रहने वाले दिल्ली पुलिस के शहीद एएसआई शहीद शंभु दयाल मीणा के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात कर सांत्वना दी और दिल्ली सरकार की ओर से एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि का चेक सौंपा. मायापुरी थाने में तैनात एएसआई शंभु दयाल बीते 4 जनवरी को एक महिला की शिकायत पर मोबाइल छीनने के आरोपी को पकड़ने गए थे. इस दौरान आरोपी ने चाकू से हमला कर उनको गंभीर रूप से घायल कर दिया और अस्पताल में उनका निधन हो गया था.

इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “एएसआई शहीद शंभु दयाल ने बड़ी बहादुरी से जनता की सेवा की उनकी शहादत और हिम्मत को पूरी दिल्ली और देश सलाम करता है. आज के जमाने में ऐसे बहुत कम लोग हैं, जो अपनी जान दांव पर लगा कर समाज की सेवा करें. उनके परिवार से मिलकर एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि का चेक सौंपा. हम भविष्य में भी उनके परिवार के साथ खड़े हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वर्गीय शंभु दयाल के पिता मातादीन मीणा, पत्नी संजना और उनके तीनों बच्चों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी. मीडिया से बात करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “मैं स्वर्गीय शंभु दयाल मीणा के पूरे परिवार से मिला. उनके परिवार में उनकी पत्नी, उनके पिता और बेटा दीपक और दो बेटियों से मुलाकात की. हमने स्वर्गीय शंभु दयाल के परिवार को दिल्ली सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी है. मैं समझता हूं कि इससे उनके परिवार को थोड़ा सा सहारा मिलेगा. उनके परिवार को भविष्य में भी किसी तरह की जरूरत पड़ेगी, तो हम उनके साथ खड़े हैं. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि स्वर्गीय शंभु दयाल मीणा जी की आत्मा को शांति दे.

ये भी पढ़े: दिल्ली में फैक्ट्री की लिफ्ट में फंसने से 12 साल के बच्चे की मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED