Logo
September 24 2021 02:17 AM

CM केजरीवाल फिर चुने गए AAP के राष्ट्रीय संयोजक

Posted at: Sep 12 , 2021 by Dilersamachar 9731

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एक बार फिर दिल्ली  के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक चुना गया है. सीएम का यह तीसरा टर्म होगा. यह बैठक आज यानी रविवार को हुई. इसके अलावा पंकज गुप्ता को सचिव और राज्‍यसभा सांसद एनडी गुप्ता को कोषाध्यक्ष की जिम्‍मेदारी मिली है. इन तीनों पदाधिकारियों का कार्यकाल पांच साल का होगा.

बता दें कि इस साल की शुरुआत में आप ने पार्टी संविधान में संशोधित करते हुए कई बदलाव किए थे. दरअसल, पार्टी संविधान में पहले एक ही सदस्‍य एक पदाधिकारी के रूप में तीन-तीन साल के दो कार्यकाल से ज्‍यादा नहीं रहने का नियम था, लेकिन अब इसे बदल दिया गया है.

आप ने अगले साल यूपी और उत्‍तराखंड समेत कई राज्‍यों में होने चुनाव को देखते हुए सीएम केजरीवाल को राष्‍ट्रीय संयोजक बनाकर उनकी छवि को भुनाने का दांव चला है. जबकि इससे पहले आप ने अपनी नई पर‍िषद में उत्‍तराखंड के सीएम उम्‍मीदवार कर्नल अजय कोठ‍ियाल, पंजाब से भगवंत मान, गोवा से राहुल महाम्‍ब्रे, गुजरात के जाने माने टीवी एंकर इसुदान गढ़वी, यूपी की कमान संभाले द‍िल्‍ली से राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह का व‍िशेष ख्‍याल रखा था. यही नहीं, गुजरात, पंजाब, उत्‍तराखंड में लंबे समय से पार्टी का व‍िस्‍तार करने में जुटे द‍िनेश मोहन‍िया, गुलाब सिंह, आतिशी और राघव चड्ढा को परिषद में जगह देने में पार्टी पीछे नहीं रही है.

ये भी पढ़े: दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में इमारत ढही, मलबे में दबने से 2 बच्चों की मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED