Logo
September 25 2021 03:46 AM

डेरा समर्थकों की जबरदस्त हिंसा दिल्ली में भी बस जलाई 5 की मौत

Posted at: Aug 25 , 2017 by Dilersamachar 9493

दिलेर समाचार,चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दो महिलाओं से बलात्कार के आरोप में आज पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने दोषी करार दिया है. सजा पर फैसला 28 अगस्त को होगा. कोर्ट के भीतर से ही राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया है. उन्हें सड़क के रास्ते अंबाला की जेल ले जाया जाएगा.  फैसले के मद्देनजर पंचकूला में डेरा प्रमुख के समर्थक बड़ी संख्या में मौजूद हैं. डेरा के मुख्यालय में भी समर्थक मौजूद हैं. समर्थकों ने फैसले के बाद उत्पात मचाना शुरू कर दिया है. डेरा समर्थकों ने एनडीटीवी की ओबी वैन पर हमला किया और ओबी के इंजीनियर को जख्मी कर दिया. दूसरे चैनलों की ओबी वैन पर भी हमले हुए हैं.

हटने की अपील के बावजूद डटे हैं समर्थक

डेरा प्रमुख ने वीडियो मैसेज के जरिए अपने समर्थकों को शांति बनाए रखने की अपील की और घर लौट जाने को कहा. हाइकोर्ट ने भी हरियाणा के डीजीपी को समर्थकों को हटाने का निर्देश दिया है. बावजूद उसके राम रहीम के समर्थक डटे हुए हैं.  सिरसा में डेरा के करीब 50 हजार अनुनायी मौजूद हैं.

डीजीपी ने कहा- फिलहाल हालात काबू में

हरियाणा के डीजीपी बीएस संधु का कहना है फिलहाल हालात काबू में हैं. पुलिस के अलावा पंचकुला में केंद्रीय सुरक्षाबलों को भी तैनात कर दिया गया है, क्योंकि राम रहीम के समर्थकों में बड़ी संख्या में महिलाएं, बुज़ुर्ग, बच्चे भी हैं, ऐसे में महिला पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है.

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट 72 घंटे के लिए बंद

इस बीच हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट 72 घंटे के लिए बंद हैं. पंजाब जाने वाली 22, हरियाणा जानेवाली 7 ट्रेनें रद्द हो गई हैं, जबकि पंचकुला के लिए बस भी प्रभावित है. फैसले को देखते हुए पंजाब और हरियाणा के सभी स्कूल, कॉलेज और सरकारी दफ़्तर बंद हैं.

गुरमीत राम रहीम की अपील

गुरमीत राम रहीम ने कहा- सभी से अपील है कि मैंने पहले भी शांति बनाए रखने के लिए कहा था. पंचकुला जाने के लिए मना किया था. जो भी डेरा प्रेमी पंचकूला गए हैं, वह कृपया वापस अपने घर चले जाएं. फ़ैसला मुझे सुनना है. मैं स्वयं जाकर फैसला सुनूंगा. हम लोगों को कानून का सम्मान करना चाहिए. शांति बनाए रखिए.

ये भी पढ़े: मुंबई में ट्रेन हादसा पटरी से उतरी ट्रेन, 5 लोग घायल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED