Logo
April 26 2024 11:12 AM

कपलिंग हो सकती है Howrah-New Delhi Express हादसे का कारण

Posted at: Apr 20 , 2019 by Dilersamachar 10710
दिलेर समाचार, कानपुर। शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात कानपुर के पास बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है। हावड़ा से दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस (12303) ट्रेन कानपुर से पहले रूमा के पास शुक्रवार देर रात 12.54 बजे पटरी से उतर गई। ट्रेन की कुल 12 बोगियां पटरी से उतरी हैं जिसमें 14 लोगों के घायल हुए हैं।

ये भी पढ़े: हटा बैन तो भावुक हुए आजम खान ने फिर कर दी ऐसी बात

हादसे के बाद यूपी एटीएस ने भी घटनास्थल का दौरा किया है वहीं अब तक कपलिंग टूटने की वजह से हादसे की आशंका जताई जा रही है। हादसे की वजह से 11 ट्रेनों को रद्द किया गया है और कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है।

जानकारी के अनुसार हादसे की शिकार बोगियों में दो पैंट्री कार और छह स्लीपर व एसी कोच शामिल हैं। आरपीएफ के मुताबिक पूर्वा एक्सप्रेस में आगे की ओर से जनरल डिब्बे लगे हुए थे जबकि पैंट्री कार से पीछे एसी के कोच लगे थे। पैंट्री कार से ट्रेन दो भागों में बंट गई। इनमें वातानुकूलित कोच भी शामिल हैं। पूर्वा एक्सप्रेस को कानपुर सेंट्रल पर करीब 12.05 बजे पहुंचना था और वह पहले से ही एक घंटे 12 मिनट देरी से चल रही थी।

ये भी पढ़े: लाभदायक है फल, सब्जियों के रस का सेवन

उत्तर रेलवे के पीआरओ अमित मालवीय के मुताबिक अभी तक हादसे में किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। 50 से 60 लोग घायल होने की सूचना है। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत, एसएसपी अनंत देव तिवारी, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, एसपी पूर्वी, क्षेत्राधिकारी व कई थानों की पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी व पीएसी को भी मौके पर भेजकर राहत कार्य शुरू कराया गया। घायलों को पहले कांशीराम ट्रामा सेंटर भेजा गया। वहां से कुछ को एलएलआर अस्पताल (हैलट) रेफर किया गया।

हादसे के वक्त सभी यात्री गहरी नींद में थे। ट्रेन के पटरी से उतरते ही चीख पुकार मच गई। हादसे के बाद कानपुर से स्वास्थ्य विभाग की 16 एंबुलेंस घटनास्थल पर भेजी गई हैं। साथ ही 11 एंबुलेंस फतेहपुर से और तीन एडवांस लाइफ सपोर्टिंग एंबुलेंस भी मौके पर पहुंची हैं।

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED