Logo
May 6 2024 06:53 AM

Kisan Andolan: सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी बोले- किसानों से बस एक कॉल दूरी पर है सरकार

Posted at: Jan 30 , 2021 by Dilersamachar 9644

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अध्यक्षता में शनिवार को सर्वदलीय बैठक हुई. इस दौरान किसान आंदोलन (Kisan Andolan) और उनकी मांगों का मुद्दा भी उठा. आल पार्टी मीट में  कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद, टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय, शिवसेना सांसद विनायक राउत, और एसएडी के बलविंदर सिंह भांडेर ने किसान आंदोलन पर अपनी बात रखी जबकि जेडीयू सांसद आरसीपी सिंह ने कानूनों का समर्थन किया.

इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार अब भी प्रस्ताव लेकर किसानों के समक्ष खड़ी है.  सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा ' कृषि मंत्री  नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से जो कहा  वह मैं फिर से दोहराना चाहता हूं. उन्होंने कहा - 'हम आम सहमति तक नहीं पहुंचे हैं लेकिन हम आपको (किसानों को) प्रस्ताव दे रहे हैं . आप जाएं और इस पर चर्चा कर लें.' पीएम के मुताबिक तोमर ने कहा था 'एक फोन कॉल पर वह उपलब्ध हैं.'

प्रधानमंत्री ने कहा  'सरकार का प्रस्ताव अभी भी है. कृपया अपने समर्थकों को यह बात बताएं. बातचीत के जरिए यह समाधान निकाला जाना चाहिए. हम सभी को राष्ट्र के बारे में सोचना होगा.' मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि सरकार विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के मसलों को वार्ता के जरिए सुलझाने की लगातार कोशिश कर रही है.

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के अनुसार पीएम ने कहा 11 वीं  सरकार और किसान वार्ता में  हमने कहा कि सरकार चर्चा के लिए उपलब्ध है.कृषि मंत्री ने कहा था कि वह सिर्फ एक फोन कॉल पर उपलब्ध हैं. जब भी आप एक फोन करेंगे वह चर्चा के लिए तैयार हैं.

सूत्रों ने कहा कि बजट सत्र के सुचारू संचालन के लिए सरकार द्वारा बुलाई गई   सर्वदलीय बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन नए कृषि कानूनों पर केंद्र का प्रस्ताव अभी भी है. सरकार द्वारा राजनीतिक दलों के समक्ष अपना विधायी एजेंडा रखने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई जाती है.

ये भी पढ़े: MP BOARD EXAMS 2021: MP बोर्ड ने जारी की 10वीं, 12वीं की डेट शीट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED