Logo
April 26 2024 09:12 AM

अब दिल्ली सरकार के अस्पतालों में होगा सिर्फ दिल्लीवालों का इलाज

Posted at: Jun 7 , 2020 by Dilersamachar 10467

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि 8 जून से देश की राजधानी दिल्‍ली में शॉपिंग मॉल्‍स, रेस्‍टोरेंट और मंदिर आमलोगों के लिए खोल दिए जाएंगे. लेकिन, होटल और बैंक्‍वेट हॉल पूर्व की तरह ही बंद रहेंगे. उन्‍हें नहीं खोला जाएगा. इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली सरकार के अधीन आने वाले अस्‍पतालों में सभी बेड दिल्‍ली के निवासियों के लिए सुरक्षित रहेंगे, जबकि केंद्र के अंतर्गत आने वाले हॉस्पिटल्‍स दिल्‍ली के बाहर वालों के लिए भी होंगे.

 

By the end of the month of June, Delhi would need 15,000 beds: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal. #COVID19 pic.twitter.com/aaO5pYQyub

— ANI (@ANI) June 7, 2020

दिल्‍ली सरकार ने सोमवार से कई व्‍यावसायिक प्रतिष्‍ठानों को खोलने का फैसला किया है. 8 जून से दी जाने वाली रियायतों के बारे में बताने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी सुविधाओं पर सलाह देने के लिए उनकी सरकार ने एक कमेटी गठित की थी. उन्‍होंने बताया कि कमेटी ने जून के अंत तक 15,000 बेड उपलब्‍ध कराने की सिफारिश की है. इसके अलावा वर्मा कमेटी ने दिल्‍ली के अस्‍पतालों के बेड को दिल्‍ली के निवासियों के लिए सुरक्षित करने की भी सिफारिश की है. सीएम ने बताया कि कैबिनेट बैठक में इन सभी मसलों पर विचार विमर्श किया गया. उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली सरकार ने लोगों से भी इस बारे में राय मांगी थी. केजरीवाल की मानें तो दिल्‍ली की जनता ने भी राज्‍य की अस्‍पतालों में मौजूद बेड को यहां के स्‍थानीय निवासियों के लिए रिजर्व करने की राय व्‍यक्‍त की है. उन्‍होंने साफ कर दिया कि कोरोना संकट तक दिल्‍ली के निजी अस्‍पतालों के बेड भी दिल्‍ली वालों के लिए सुरक्षित रहेंगे. हालांकि, उन्‍होंने यह भी कहा कि कुछ स्पेशल निजी अस्पताल में लोग देशभर से आकर सर्जरी करवाते हैं वो सभी के लिए खुले रहेंगे.

ये भी पढ़े: बड़ी खबर : अगस्त से फिर खुल सकते हैं स्कूल और कॉलेज

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED