Logo
December 8 2019 06:30 AM

फ्लाइट कैंसल होने पर सड़क के रास्ते यात्रियों को ले जाया गया नासिक से पुणे

Posted at: Nov 17 , 2019 by Dilersamachar 5352

दिलेर समाचार, नासिक: अलायंस एयर की नासिक से  पुणे जाने वाली फ्लाइट के शनिवार को रद्द हो जाने के बाद यात्रियों को सड़क मार्ग के जरिए पुणे ले जाया गया. विमानन कंपनी के अधिकारी ने बताया कि पुणे एयरपोर्ट पर NOTAM (Notice to Airmen) की वजह से ये कदम उठाना पड़ा.  NOTAM पायलटों को दिया जाने वाला नोटिस होता है, जो उड़ान मार्ग पर किसी भी वैमानिकी असुविधा, सेवा, प्रक्रिया या खतरे की स्थिति के दौरान जारी किया जाता है.

एयर इंडिया के स्वामित्व वाली सहायक विमानन कंपनी अलायंस एयर की यह फ्लाइट शनिवार सुबह 9:30 बजे पुणे एयरपोर्ट पर उतरने वाली थी.  एक अधिकारी ने बताया, "शनिवार को, फ्लाइट आमतौर पर सुबह 8 बजे नासिक पहुंचती है और सुबह 9:30 बजे तक पुणे पहुंचती है. आज फ्लाइट हैदरबाद में देरी से पहुंची और सुबह 10 बजे नासिक पहुंची और तब तक NOTAM (एयरमेन को नोटिस) जारी किया जा चुका था.''

अधिकारी ने कहा कि पुणे हवाई अड्डे पर रनवे को रखरखाव के लिए बंद किया जाना था. बता दें प्रत्येक शनिवार को पुणे एयरपोर्ट पर रनवे रखरखाव के लिए सुबह 10.30 से शाम 5.30 बजे के बीच बंद रहता है. इस दौरान एयरलाइन संचालन की अनुमति नहीं होती है. यह एक साप्ताहिक अभ्यास है.

अधिकारी ने कहा, "चूंकि रनवे को रखरखाव के लिए बंद कर दिया गया था और NOTAM जारी किया गया था, इसलिए हमें उड़ान रद्द करनी पड़ी. 28 यात्रियों में से 18 यात्रियों को अलग-अलग कारों से सुरक्षित रूप से पुणे लाया गया."

ये भी पढ़े: मुंबई मेयर के चुनावों पर भी पड़ सकता है बीजेपी-शिवसेना के बिगड़े रिश्तों का असर


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED