Logo
May 4 2024 10:09 AM

PM मोदी बोले जारी रखेंगे रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफार्म'

Posted at: Nov 1 , 2017 by Dilersamachar 9710

दिलेर समाचार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस यानी व्यापार सुगमता रैंकिंग में भारत की लंबी छलांग को 'ऐतिहासिक' करार दिया है. उन्होंने कहा है कि ये जंप 'सभी संबद्ध क्षेत्रों में हुए बहुपक्षीय सुधार' का नतीजा है.

उन्होंने कहा कि सरकार इस रैंकिंग और आर्थिक वृद्धि में 'सुधार, प्रदर्शन और बदलाव' के मंत्र के साथ और सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध है.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'व्यापार सुगमता रैंकिंग में ऐतिहासिक छलांग टीम इंडिया के चौतरफा और बहु क्षेत्रीय सुधार कदमों का नतीजा है'.

बता दें कि वर्ल्ड बैंक की कारोबार सुगमता रिपोर्ट में भारत की रैंकिंग में शानदार सुधार आया है. देश की रैंकिंग 30 पायदान सुधरकर 100वें स्थान पर पहुंच गई है.

प्रधानमंत्री ने कहा, 'पिछले तीन वर्षों में हमने कारोबार को सुगम बनाने की और राज्यों के बीच सकारात्मक स्पर्धा की भावना देखी है. यह फायदेमंद रही है'. उन्होंने कहा कि भारत में व्यापार करना कभी इतना सुगम नहीं रहा.

मोदी ने कहा, 'हमारे पास उपलब्ध आर्थिक संभावनाओं को टटोलने के लिए भारत दुनिया का स्वागत करता है'. प्रधानमंत्री ने कहा, 'हम रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफार्म के मंत्र के साथ रैंकिंग में और सुधार करने तथा अधिक आर्थिक वृद्धि हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं'.

ये भी पढ़े: चीनी सैनिकों को मिली भारतीय सैनिकों से बेहतर संवाद के लिए हिंदी सीखने की नसीहत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED