Logo
April 26 2024 08:45 AM

सिमोना हालेप ने जीता महिला सिंगल खिताब, बनी 'ऐसी' केवल दूसरी खिलाड़ी

Posted at: Jun 12 , 2018 by Dilersamachar 9727

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। हालेप ने शनिवार को खेले गए महिला एकल वर्ग के फाइनल में अमरीका की स्लोन स्टीफंस को मात देकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता. हालेप ने वर्ल्ड नंबर-10 स्टीफंस को दो घंटे तीन मिनट चले खिताबी मुकाबले में 3-6, 6-4, 6-1 से मात दी. 

करने में सफल रहीं. इससे पहले हालेप 2014 और 2017 में फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई थीं. इस बार भी पहला सेट गंवाने के बाद लग रहा था कि स्टीफंस बाजी मार ले जाएंगी, लेकिन हालेप ने शानदार वापसी करते हुए अपने ग्रैंड स्लैम के सूखे को खत्म किया. वह नंबर-1 रहते हुए फ्रेंच ओपन जीतने वाली चौथी महिला खिलाड़ी हैं.

हालेप का यह कुल चौथा ग्रैंड स्लैम फाइनल था. उन्होंने इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में भी प्रवेश किया था, लेकिन डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी से हार गईं थीं. वहीं पिछले साल अमरीका ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकीं स्टीफंस दूसरे ग्रैंड स्लैम खिताब से चूक गईं. स्टीफंस ने पहले सेट में शानदार खेल दिखाया और 6-3 से जीत कर अपनी दूसरी खिताबी जीत को जिंदा कर दिया.

 

पहला गेम अपने नाम कर लिया. स्टीफंस ने इसके बाद लगातार दो गेम जीतकर स्कोर 2-1 कर दिया, लेकिन हालेप ने पासा पलटा और वह 5-4 से आगे हो गईं और फिर अगला गेम जीतकर मुकाबले को तीसरे सेट में ले गईं. तीसरा सेट एकतरफा रहा, जहां हालेप ने 5-0 की बढ़त ले ली. स्टीफंस ने इस बीच एक गेम जीता, लेकिन अगला गेम जीतकर हालेप ने खिताब पर कब्जा जमाया.

 

 

खिताबी जीत के बाद हालेप ने कहा कि पिछला साल काफी भावुक था. मैं इस पल का 14 साल की उम्र से इंतजार कर रही थी. मैं चाहती थी की फ्रांस में यह पल आए. स्लोन को बधाई. उन्होंने शानदार खेल खेला. मैं भरोसे के साथ कह सकती हूं कि आप कई फाइनल खेलेंगी. हालेप ने कहा कि मैंने दर्शकों की भीड़ में रोमानिया का झंडा देखा था. मैं अपने परिवार, दोस्तों और अपने सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करती हूं.

ये भी पढ़े: Bigg Boss की इस बिगड़ैल मॉडल के आगे फीकी पड़ीं जैकलिन-कैटरीना, स्टाइल देखकर कहेंगे OMG

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED