Logo
April 26 2024 05:37 AM

बदहाली पर लिखी थी चिट्ठी आज उन नाराज नेताओं से मुलाकात करेंगी सोनिया गांधी

Posted at: Dec 19 , 2020 by Dilersamachar 9997

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. कांग्रेस में सक्रिय नेतृत्व और व्यापक संगठनात्मक बदलाव की मांग को लेकर पत्र लिखने वाले 23 नेताओं के समूह में शामिल कुछ नेता शनिवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगे. सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी के साथ इन नेताओं की मुलाकात की भूमिका तैयार करने में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यममंत्री कमलनाथ की अहम भूमिका है और 19 दिसंबर की इस प्रस्तावित बैठक में वह भी शामिल होंगे. कमलनाथ ने कुछ दिनों पहले ही सोनिया से मुलाकात की थी.

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि सोनिया से कुछ ऐसे नेता भी मिल सकते हैं जो लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे हैं, हालांकि वे पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले नेताओं में शामिल नहीं हैं. सोनिया के साथ बैठक में शामिल होने वालों में राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद, पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी और शशि थरूर शामिल हैं. सूत्रों ने कहा कि हरियाणा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण भी सोनिया से मिल सकते हैं. कहा गया कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं.

वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह, पी चिदंबरम, ए के एंटनी और एआईसीसी महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल के भी मौजूद रहने की उम्मीद है. मुलाकात के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के उपस्थित रहने को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है, हालांकि इस ताजा घटनाक्रम में प्रियंका की भी अहम भूमिका मानी जा रही है. सूत्रों का कहना है कि इन नेताओं की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सुलह की गुंजाइश बढ़ सकती है.

ये भी पढ़े: मिदनापुर की रैली में बोले शाह- 5 साल BJP को दीजिए

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED