Logo
May 5 2024 12:53 PM

स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर टूर्नामेंट से बाहर, जानें किस खिलाड़ी ने दी मात..

Posted at: Sep 4 , 2018 by Dilersamachar 10264

दिलेर समाचार, स्विट्जरलैंड के स्‍टार खिलाड़ी रोजर फेडरर को वर्ष के आखिरी ग्रैंडस्‍लैम यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप (US Open 2018) से बाहर होना पड़ा है. दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी फेडरर को टूर्नामेंट के चौथे दौर में ऑस्‍ट्रेलिया के जॉन मिलमैन के हाथों हार का सामना करना पड़ा. 29 वर्षीय मिलमैन ने 20बार के ग्रैंडस्‍लैम सिंगल्‍स चैंपियन रोजर फेडरर को 3-6, 7-5, 7-6, 7-6 से हराकर उनके अभियान पर ब्रेक लगा दिया. फेडरर इस समय पुरुष सिंगल्‍स ने दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी हैं. उधर, महिला वर्ग में रूस की मारिया शारापोवा को भी टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा है. स्‍पेन की कार्ला सुआरेज नावारो ने शारापोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी. सोमवार को ही अपना 30वां बर्थडे मनाने वाली नावारो ने इस जीत के साथ क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. शारापोवा वर्ष 2006 में यूएस ओपन चैंपियन रही थीं.

Twitter Ads info and privacy

यूएस ओपन की छह बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स ने गैरवरीयता प्राप्‍त काइया कैनेपी को रविवार को 6-0, 4-6, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने पहले सेट में काइया को आसानी से मात्र 18 मिनट में मात दी. पहले दौर में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप को हराने वाली काइया ने दूसरे सेट में शानदार वापसी कर इसे 6-4 से अपने नाम कर दर्शकों में रोमांच पैदा किया. हालांकि तीसरे सेट में अनुभवी सेरेना ने विरोधी खिलाड़ी को ज्यादा मौके नहीं दिए और मैच अपने नाम कर लिया.

सेरेना क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की आठवीं वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिस्कोवा से भिड़ेंगी. कैरोलिना ने ऑस्ट्रेलिया की एशलीघ बार्टी को 6-4, 6-4 से शिकस्त दी. मौजूदा चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त स्लोएन स्टीफन्स भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं,  उन्होंने एलिस मर्टेन्स को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से मात दी. क्वार्टर फाइनल में उन्हें लात्विया की अनास्तासिजा सेवास्तोवा की चुनौती से पार पाना होगा. सेवास्तोवा ने प्री-क्वार्टर फाइनल में सातवीं वरियता प्राप्त एलिना स्वितोलिना को 6-3, 1-6, 6-0 पराजित किया.

ये भी पढ़े: बॉक्सर विजेंदर सिंह की मांग, 'स्वबर्ण विजेता स्वरप्नार की इनामी राशि बढ़ाए बंगाल सरकार'

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED