Logo
April 26 2024 09:36 AM

कल से खुलेंगे सिनेमा घर, PVR में इन लोगों को फ्री में मिलेगा टिकट, जानें क्या नियम करने होंगे फॉलो

Posted at: Oct 14 , 2020 by Dilersamachar 10362

दिलेर समाचार, मुंबई. कोरोना (Corona) वायरस के बढ़ते मामलों के कारण देशभर में महीनों पहले ही सिनेमा हॉल (Cinema Halls) को बंद कर दिया गया था. वहीं अब गुरुवार यानी 15 अक्‍टूबर से सिनेमा हॉल्‍स खोले जा रहे हैं. हालांकि, इसके लिए सिनेमा हॉल मालिकों और दर्शकों को खास एहतियात बरतनी होंगी. वहीं हाल ही में सामने आया है कि पीवीआर (PVR) सिनेमाज ने कल से लोगों के स्वागत के लिए खास तैयारियां कर ली हैं. इनमें कुछ खास लोगों को फ्री टिकट सुविधाओं के साथ सिनेमाघर में आने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए इंतजाम शामिल है. यहां तक कि खाने-पीने की चीजों के लिए सुरक्षित व्यवस्था लागू की गई है.

बताया जा रहा है कि सिनेमा हॉल खुलते ही, यानी कल पीवीआर अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के लिए मुफ्त शो का आयोजन करेगा. वहीं वीकेंड कोरोना वॉरियर्स के नाम रखा जाएगा. यानी कोरोना वॉरियर्स को भी वीकेंड पर मुफ्त शो दिखाया जाएगा. वहीं कोरोना काल में पहली बार सिनेमा घर खुलने के साथ-साथ सुरक्षा के कड़े इंतजाम रखे जाएंगे. इन इंतजामों के साथ लोगों के लिए सिनेमा घर का अनुभव काफी बदल जाएगा.

बदल जाएगा टिकट बुकिंग का तरीका!

अब सिनेमा घरों में डिजिटल टिकट बुकिंग पर ज़ोर होगा. जिसके लिए बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ एक काउंटर ही खोला जाएगा. वहीं सुरक्षा के लिए अगर किसी को PPE किट खरीदनी हो तो वो भी इस काउंटर पर उपलब्ध होगी. यहां पर 30,50,100 की कीमत के PPE किट ख़रीदे जा सकेंगे.

ऐसे होगी सिनेमा घरों में एंट्री

इसके अलावा सिनेमा घर की एंट्री के वक्त आपका तापमान चेक किया जाएगा. आपके फोन में आरोग्य सेतु ऐप है या नहीं ये भी जांचा जाएगा. वहीं सिनेमा घरों के अंदर हॉल में 50 प्रतिशत ऑक्युपेंसी नियम को फॉलो किया जाएगा. जिसके तहत हर किसी के लिए एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था की जाएगी.

फिल्म खत्म होने पर...

इसके साथ ही शो के के बाद पूरे हॉल का डीप सेनेटाइजेशन किया जाएगा. इसके अलावा खाने-पीने की चीजों के लिए खास यूवी स्टैरेलाइजेशन कैबिनेट रखी जाएगी और चीज स्टैरेलाइज होकर की ग्राहक तक पहुंचेगी. यहां पर पहले से ही पैक्ड खाने को रखा जाएगा. इसके अलावा सिनेमाघरों में दरवाजों के हैंडिल पर एंट्री मिक्रोबीयोल शीट लगाई गई है.

ये भी पढ़े: पंजाब में सिख फॉर जस्टिस के ठिकानों पर NIA की रेड

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED