Logo
May 15 2024 06:57 AM

चामराजनगर से भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद का निधन

Posted at: Apr 29 , 2024 by Dilersamachar 9368

दिलेर समाचार, बेंगलुरु. कर्नाटक के चामराजनगर से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी श्रीनिवास प्रसाद का सोमवार को निधन हो गया. पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. वह 76 वर्ष के थे और पिछले चार दिनों से बेंगलुरु एक एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती थे. वी श्रीनिवास प्रसाद के परिवार में उनकी पत्नी और तीन बेटियां हैं.

चामराजनगर से छह बार के सांसद और मैसूरु जिले के नंजनगुड से दो बार के विधायक रहे श्रीनिवास पिछले कुछ समय से बीमार थे. इस साल 18 मार्च को वी श्रीनिवास प्रसाद ने चुनावी राजनीति से संन्यास की घोषणा की थी. वह 50 साल से राजनीति में सक्रिय थे.

श्रीनिवास ने 1976 में तत्कालीन जनता पार्टी के साथ अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था और 1979 में कांग्रेस में शामिल हो गए. भाजपा में शामिल होने से पहले वह जद (एस), जद (यू) और समता पार्टी के साथ भी रहे. प्रसाद ने 1999 से 2004 तक अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया.

बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए और 2013 में विधायक चुने गए और सिद्धारमैया सरकार में राजस्व और धार्मिक बंदोबस्ती मंत्री बने. साल 2016 में प्रसाद ने कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में फिर से शामिल हो गए. उन्होंने 2017 में भाजपा के टिकट पर नंजनगुड उपचुनाव लड़ा लेकिन हार गए. इसके बाद उन्होंने 2019 में चामराजनगर से सफलतापूर्वक लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की.

ये भी पढ़े: टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, इन्हे दी गई कप्तानी की कमान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED