Logo
October 22 2018 05:12 PM

जानें इन वजहों से लोग नहीं करते सेक्स

Posted at: Sep 21 , 2017 by Dilersamachar 5149

एक डेटा के मुताबिक करीब 4 करोड़ लोग ऐसे हैं जो शादी करने के बावजूद सेक्स नहीं करते हैं।आखिर किन वजहों से लोग सेक्स नहीं करते और इस समस्या का हल क्या है...

जब आप ऑफिस में एक लंबे और थकान से भरे दिन के बाद घर वापस आते हैं तो आपके दिमाग में जो आखिरी चीज चल रही होती है वह है सेक्स। उस वक्त आपके शरीर के साथ ही दिमाग को भी सिर्फ आराम चाहिए जो सोने से मिल सकता है। इसलिए ज्यादातर लोग बिस्तर पर पड़ते ही सो जाते हैं।जरूरी नहीं कि सेक्स रात में ही किया जाए। आप सुबह उठते के साथ सबसे पहले पार्टनर के साथ इंटीमेट हो सकते हैं। या फिर कोई ऐसा वक्त जो आप दोनों को सूट करे।

एक शादीशुदा कपल की जिंदगी में तनाव सबसे बड़ी रूकावट के तौर पर काम करता है। यह सेक्स के प्रति आपकी कामेच्छा को कम कर देता है। ऐसे में जब कोई आपको छूता है तो आपको घबराहट और चिड़चिड़ापन महसूस होता है।स्ट्रेस दूर करने का सबसे अच्छा उपाय है कपल मसाज। आप चाहें तो घर पर ही एक दूसरे को मसाज दे सकते हैं या फिर किसी स्पा में जाकर कपल मसाज का सेशन ले सकते हैं। मसाज के बाद ब्लड फ्लो बढ़ने से आपका तनाव कम होगा और आप अच्छा महसूस करेंगे जिससे सेक्स में भी आपकी रूचि बढ़ेगी।

यह एक सामान्य समस्या है जो पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं में ज्यादा देखने को मिलती है। इन दिनों हर जगह अवास्तविक शारीरिक संरचनाएं दिखायीं जा रही हैं जिसकी वजह से महिलाएं अपने शरीर के संबंध में बुरा महसूस करने लगती हैं।आपको यह समझना होगा कि सेक्स के संबंध में फोटोशॉप की कई तस्वीरें जो इंटरनेट पर जगह नजर आती हैं वह हकीकत नहीं है। आप अपने शरीर को लेकर जितनी ज्यादा कॉन्फिडेंट रहेंगी आपका पार्टनर भी आपके प्रति उतना ही ज्यादा आकर्षित होगा।

हर दिन एक ही जगह, एक ही तरीके से सेक्स कर-कर के सेक्स लाइफ रूटीन जैसी बन जाती है जिससे लोगों को बोरियत महसूस होने लगती है।

नई चीजें ट्राई करें। पार्टनर को सरप्राइज करने के नए-नए तरीके ढूंढें। दिन के समय जब आप दोनों ऑफिस में हों तो पार्टनर को शरारत भरे मेसेजेस भेजें। हर दिन कुछ नया करने की कोशिश करें ताकि आपकी सेक्स लाइफ के साथ ही रिश्ते में भी नयापन बना रहे।

ये भी पढ़े: ये लोग जीते हैं जिंदगी का असली मजा


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED