Logo
April 26 2024 11:06 AM

अगर ना बदलता इस फिल्म का नाम तो नहीं होते तीन तलाक।

Posted at: Aug 23 , 2017 by Dilersamachar 9774

दिलेर समाचार, प्रीम कोर्ट ने हाल ही में तीन तलाक को असंवैधानिक करार दे दिया। इस फैसले ने उन मुस्लिम महिलाओं को बड़ी राहत दी है, जिनके पति उन्हें छोटी-छोटी बातों पर टॉर्चर कर तलाक दे देते हैं। वैसे, इसके राजनीतिक और धार्मिक मायने अलग-अलग हैं लेकिन बॉलीवुड से भी 'ट्रिपल तलाक' का खास कनेक्शन है। दरअसल, 1982 में आई फिल्म 'निकाह' का नाम पहले 'तलाक तलाक तलाक' था। हालांकि बाद में कुछ ऐसा हुआ कि इसका नाम बदलना पड़ा। इस वजह से बदलना पड़ा फिल्म का नाम...
- मशहूर प्रोड्यूसर-डायरेक्टर बीआर चोपड़ा ने मुस्लिम समाज के 'तीन तलाक' के मुद्दे को लेकर पहले 'तलाक तलाक तलाक' नाम से फिल्म बनाई। यह फिल्म शरिया कानून पर बेस्ड है। फिल्म में राज बब्बर, दीपक पराशर और सलमा आगा ने लीड रोल निभाया था। इनके अलावा असरानी और इफ्तेखार भी थे।
- फिल्म की शूटिंग शुरू हुई। एक दिन बीआर चोपड़ा अपने एक दोस्त के साथ बैठे हुए थे तो इसी फिल्म का जिक्र चल रहा था। तभी उनके दोस्त ने फिल्म के टाइटल के बारे में पूछा तो बीआर चोपड़ा ने बताया 'तलाक तलाक तलाक'।
- ये सुनकर चोपड़ा साहब का दोस्त चौंक गया और उसने सवाल पूछा- मान लो कोई मुस्लिम शख्स ये फिल्म देखकर घर पहुंचा और उसकी बीवी ने पूछ लिया- कहां थे, तो वो तो यही कहेगा कि फिल्म देखकर आ रहा हूं।
- इस पर बीवी पूछेगी कौन सी तो पति कहेगा- 'तलाक तलाक तलाक'। ऐसे में तो समाज में बवाल हो जाएगा। शरीयत के मुताबिक ना जाने कितनी औरतों का तलाक तो ऐसे ही हो जाएगा। 
- ये सुनकर चोपड़ा साहब भी चौंक गए और उन्होंने फैसला किया कि इस फिल्म का नाम बदला जाएगा। काफी खोजबीन और चर्चा के इस फिल्म का नाम 'निकाह' रखा गय

 

ये भी पढ़े: रैम्प वॉक के लिए जा रही थीं दिशा, किस वजह से बचाया टाइगर श्रॉफ ।

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED