Logo
April 26 2024 12:06 PM

कॉलेज में हुआ प्यार आपको देगा धोखा!

Posted at: Apr 24 , 2018 by Dilersamachar 10471

दिलेर समाचार, कॉलेज लाइफ पढ़ाई के लिए कम और आशिकी के लिए ज्‍यादा जानी जाती है। कॉलेज में आने से पहले ही लोग प्‍लान बना लेते हैं कि उन्‍हें कैसी गर्लफ्रेंड या ब्‍वॉयफ्रेंड देखना है और चाहे कुछ भी हो जाए वो अब कॉलेज में तो सिंगल नहीं रहेंगें।

कॉलेज का प्‍यार – मैं अपने एक्‍सपीरियंस की बताऊं तो मेरे कॉलेज में भी पहले ही साल कई रिश्‍ते बने जो एक साल तो दूर की बात है महीनों तक भी नहीं चल पाए। वहीं जो रिलेशनशिप कॉलेज के 3 साल निकाल पाए वो कॉलेज खत्‍म होते ही फुस्‍स हो गए। आज उन कमिटेड कपल्‍स को किसी और के साथ शादी करते हुए देखती हूं तो लगता है कि कॉलेज टाइम पर एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाने वाले लोग आज किसी और के साथ जी रहे हैं। ये होता है कॉलेज का प्‍यार –

अगर इन सब बातों पर गौर किया जाए तो एक बात साफ निकलकर सामने आती है और वो ये है कि कॉलेज में अपने रिलेशनशिप को लेकर लड़के-लड़कियां ज्‍यादा सीरियस नहीं होते हैं और इस लड़कपन की उम्र में वो कई बार गलत रिश्‍ते भी बना बैठते हैं तो बहुत जल्‍दी दम भी तोड़ देते हैं। कॉलेज लाइफ पढ़ाई के लिए कम और आशिकी के लिए ज्‍यादा जानी जाती है।  चलो कॉलेज में तो आप फिर भी थोड़े मैच्‍योर और बड़े हो जाते हैं लेकिन अब तो बच्‍चे अब स्‍कूल में ही प्‍यार का पाठ पढ़ने लगे हैं। अब छठी क्‍लास के स्‍टूडेंट का भी ब्‍वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड होती है।

स्‍कूल लाइफ सबसे खास होती है। जिंदगी के इस पड़ाव पर जो बच्‍चा अच्‍छे से पढ़ लेता है उसकी पूरी जिंदगी आसान और सफल हो जाती है साथ ही ये समय मौज-मस्‍ती के लिए भी होता है और आजकल तो स्‍कूल लाइफ में प्‍यार-मोहब्‍बत भी जुड़ गई है।

 

जब कभी भी घर बनता है तो सबसे पहले उस घर की नींव मज़बूत की जाती है। इसी तरह स्‍कूल लाइफ से ही बच्‍चे की नींव शुरु होती है और अगर इसी बीच बच्‍चा प्‍यार में पड़ जाए तो इसका सारा असर उसकी पढ़ाई पर होता है जो आगे चलकर उसके भविष्‍य पर भी पड़ता है।

स्‍कूल लाइफ में किसी बच्‍चे को प्‍यार हो जाए तो वो पढ़ाई के समय भी उसी के बारे में सोचता है और इस वजह से उसका ध्‍यान पढ़ाई में नहीं लग पाता है। जब आपका ध्‍यान क्‍लास में होगा ही नहीं तो पढ़ाई क्‍या खाक करेंगें और जब पढ़ाई ही नहीं करेंगें तो एग्‍जाम में पास कैसे होंगें।

ये भी पढ़े: चुने ये कपड़े लोग भी आपको देखकर कहेंगे ‘वाह वाह क्या बात है’

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED