Logo
May 11 2024 08:31 AM

30 की उम्र के बाद रखें इन बातों का ख्याल, इन चीजों से रहै दूर!

Posted at: Aug 20 , 2017 by Dilersamachar 9802

दिलेर समाचार,30 साल के बाद ना सिर्फ शरीर में बहुत से बदलाव आते हैं बल्कि लाइफस्टाइल में भी बदलाव आते हैं.30 साल के बाद अगर आप खुशहाल जीवन जीना चाहते हैं कि तो आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना होता है.

हेल्थ - 30 साल के बाद, उम्र ढलनी शुरू हो जाती है और इसका असर सबसे पहले मेटाबॉलिज्म पर पड़ता है. इस उम्र में चेहरा अपनी चमक खोना शुरू कर देता है और आपका वज़न भी बढ़ सकता है. वजन बढ़ने से स्ट्रेस बढ़ने लगता है. ऐसे में आपको हेल्दी और एक्टिव रहने के लिए अपनी हेल्‍थ पर ध्यान देना बहुत जरूरी है.

फोकस- खुद पर फोकस कीजिए. अक्सर देखा गया है कि लोग दूसरों को खुश करने और उनकी हैप्पीनेस के लिए एफर्ट्स करते हैं. लेकिन 30 की उम्र के बाद आपको दूसरों की चिंता छोड़ खुद पर फोकस करनाचाहिए. ताकि आप लाइफ में बाद में रिग्रेट ना कर सकें.

बचत भी है जरूरी- बेशक आप खूब खर्च कीजिए लेकिन इसके साथ ही बचत करना मत भूलिए. आपकी बचत ही आपके बुरे वक्त में आपका साथ निभाएगी. इस उम्र में फाइनैशियली डील करना आपको उदास कर सकता है. ऐसे में बुरा वक्त आने से पहले या किसी पर निर्भर रहने से पहले अपनी सेविंग शुरू कर दीजिए.

व्यर्थ की चीजों में ना करें समय बर्बाद- अगर आप खुश रहना चाहते हैं तो आपको अपनी प्राथमिकताएं बदलनी होंगी. आप कैजुअल रिलेशनशिप और फ्रेंडशिप को भूलकर अब रिश्तों में गंभीर हो जाएं. इस समय रिश्तों की गंभीरता से ना सिर्फ आप अपना समय बचा पाएंगे बल्कि आप सही साथी भी ढूंढ पाएंगे.

उम्मीद- 30 की उम्र के बाद आप लोगों से उम्मीद रखना कम कर दें. आप जितना ज्यादा लोगों से उम्मीद रखेंगे हो सकता है आपको उतनी ही निराशा और स्ट्रेस हो. आपको खुश रहने के लिए और अपनी लाइफ को स्मूथ बनाने के लिए जरूरी है कि दूसरों पर निर्भर रहना बंद कर दें.

वर्जुअचल वर्ल्ड – आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज पोस्ट करता है लेकिन क्या आप जानते हैं सोशल मीडिया पर फोटोज पोस्ट करके शो-ऑफ करना, खुश रहने के लिए फिट होने का दिखावा करना यसे सब चीजें एक समय के बाद आपको निराश कर सकती हैं.

ये भी पढ़े: पढ़ने के लिए रोज़ सुबह 4 बजे उठ कर दूध बेचने जाती है 19 साल की ये लड़की

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED