Logo
May 21 2024 01:25 AM

कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर एस्केलेटर में आई तकनीकी खराबी के कारण छह लोग घायल

Posted at: May 10 , 2024 by Dilersamachar 9469

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर बुधवार की शाम एस्केलेटर में तकनीकी खराबी आने के कारण एस्केलेटर पर एक-दूसरे पर गिरने से छह लोग घायल हो गए. घायलों की पहचान मनोज, नमन कुमार, पंकज कुमार, संगीता, हिबा और मनोज वर्मा के रूप में हई है.

शिकायतकर्ता बीटेक छात्र नमन कुमार की शिकायत पर कश्मीरी गेट मेट्रो थाना पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी हैं. घटना की पूरी जानकारी जुटाने के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज स्कैन कर रही है.

शिकायर्ता ने पुलिस को बताया कि बुधवार शाम को जब वह नोएडा में अपने कालेज से घर लौट रहा था, तो वह कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर उतर गया और रेड लाइन प्लेटफार्म तक पहुंचने के लिए वायलेट लाइन से एस्केलेटर का इस्तेमाल किया.

शाम लगभग साढे़ छह से पौने सात बजे के बीच एस्केलेटर पर चढ़ते समय, एस्केलेटर अचानक एक सेकंड के लिए रुक गया और फिर दोगुनी गति से चलने लगा. इससे कई यात्री संतुलन खो बैठे और एक दूसरे के ऊपर गिर गए. जिसके परिणामस्वरूप कई लोगों को चोटें आईं. मेरे कंधे, दाहिना कान, दाहिनी आंख, दाहिना पैर का अंगूठा, दाहिनी कोहनी मे चोट आई है. मेरा कान आंशिक रूप से कट गया.

शिकायतकर्ता ने कहा कि उसे इलाज के लिए उसे कई अस्पतालों में ले जाया गया. सफदरजंग अस्पताल में, डाक्टरों ने उसके कान को वापस जोड़ दिया. शिकायतकर्ता के अनुसार डॉक्टरों ने उसे कान के लिए प्लास्टिक सर्जरी कराने की आवश्यकता बताई है.

दिल्ली मेट्रो के सूत्रों ने कहा कि एक एस्केलेटर में तकनीकी खराबी आ गई, जिससे उसमें सवार लोग एक-दूसरे पर गिर गए. पुलिस ने आइपीसी की धारा 287 (मशीनरी के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण), 337 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाले कृत्य से चोट पहुंचाना) में मामला दर्ज किया है. पुलिस उन लोगों की भूमिका की जांच करेगी जो एस्केलेटर के रखरखाव में शामिल थे.

ये भी पढ़े: अहमदाबाद के स्कूलों में धमकी केस में बड़ा खुलासा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED