Logo
October 22 2018 05:12 PM

लैला-मजनू की ऐसी तस्वीर आप भी देखकर हो जाएंगे पानी-पानी

Posted at: Apr 5 , 2018 by Dilersamachar 5116

दिलेर समाचार, हर कोई लैला मजनू की कहानी से प्रेरित है।

सालों बाद भी लैला-मजनू के प्‍यार की कसमें दी जाती हैं और आशिकों को उनके प्‍यार की दुहाई दी जाती है। आपने भी लैला-मजनू की प्रेम कहानी के बारे में सुना होगा कि कैसे दोनों एक-दूसरे के प्‍यार में फना हो गए और पूरी दुनिया को इनके प्‍यार के आगे झुकना पड़ा। ये प्रेम कहानी सैंकड़ों साल पुरानी है जोकि मर कर भी अमर रही है।

हाल ही में सोशल मीडिया पर लैला-मजनू की असली तस्‍वीर वायरल हो रही है।

बताया जाता ह कि दोनों ने अपनी जिंदगी के आखिरी पलों को पाकिस्‍तान बॉर्डर से 2 किलोमीटर दूर राजस्‍थान की जमीन पर बिताए थे। इन दोनों प्रेमियों की एक मजार भी बनी हुई है।

लैला-मजनू की असली तस्‍वीर –

आज हम आपको इन दोनों प्रेमियों की असल कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं।

लोगों का मानना है कि लैलाम-मजनू सिंध प्रांत के रहने वाले थे और उनकी मौत यहीं हुइ थी। कुछ लोगों का मानना है कि लैला के भाई को जब इनके प्‍यार की खबर मिली तो उससे बर्दाश्‍त नहीं हुआ और उसने दोनों की हत्‍या कर दी। इसके अलावा इन दोनों की प्रेम कहानी के बारे में ये भी कहना है कि दोनों घर से भाग गए थे और दर-दर भटकने के बाद दोनों की मौत हो गई थी।

लैला और मजनू की एक मजार है जहां हर साल 15 जून को दो दिन तक मेला लगता है जिसमें हिंदुस्‍तान और पाकिस्‍तान के प्रेमी जोड़े आकर अपने सफल जीवन की कामना करते हैं। ये प्रेम की मजार प्रेमी जोड़ों के लिए सबसे बड़ा प्रतीक है।

आपने जो ऊपर तस्‍वीर देखी है उसे लैला मजनू की असली तस्‍वीर बताया जा रहा है। लोगों की मानें तो इतिहास की इस प्रेम गाथा में शामिल दो प्रेमी कुछ ऐसे दिखा करते थे। इन दोनों को देखकर आप समझ सकते हैं कि ये कितने सामान्‍य शख्‍सियत के लोग थे।

दोस्‍तों लैला-मजनू की तरह अगर आपसे भी कोई प्‍यार करता है तो वो आपके लिए कुछ खास काम करने लगता है जिनका जिक्र हम आज कर रहे हैं।

 

– उन्‍हें आपकी पसंद की फिल्‍मों में कोई दिलचस्‍पी नहीं है फिर भी वो आपके पूछने पर एक बार भी मना नहीं करते और आपकी पसंद की मूवी देखने के लिए हां कर देते हैं। इसका मतलब है कि वो बस आपको खुश देखना चाहते हैं।

– उन्‍हें सच में आप पर गर्व हो। पूरा दिन काम करने के बाद भी आप उनके लिए वक्‍त निकाल लें तो उन्‍हें आप पर गर्व महसूस होता होगा। प्‍यार करने वाले लोगों को हर छोटी बात पर अपने पार्टनर पर गर्व महसूस होता है।

– हो सकता है कि वो आपकी पंसद के तोहफे ना लाते हों लेकिन आपके लिए खाना बनाना और अपनी छोटी-छोटी बातों से ही वो आपको खुश रखने की ताक में रहते हों तो आपसे ज्‍यादा लकी और कोई नहीं है।

– अगर वो कभी भी किसी भी बात को लेकर आप पर आरोप ना लगाते हों तो आपको समझ लेना चाहिए कि उनसे ज्‍यादा प्‍यार करने वाला आपको नहीं मिल सकता है।

लैला-मजनू की असली तस्‍वीर – अगर कोई आपके लिए ये सब करता है तो समझ जाइए कि आपकी लव स्‍टोरी भी लैला-मजनू से कम नहीं है।

ये भी पढ़े: कुंभ राशिवाले बरते सावधानी , जानें आपके लिए क्या करना जरुरी है आज


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED