Logo
May 19 2024 11:23 AM

CAA के खिलाफ 2 बड़े साउथ स्टार

Posted at: Mar 13 , 2024 by Dilersamachar 9368

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पूरे देश में लागू कर दिया है. जहां तमाम लोग इस बिल के पास होने का  जश्न मना रहे हैं तो वहीं कई इसके खिलाफ बोल रहे हैं. विपक्षी पार्टियां खासकर इस फिल्म को सिरे से नकार रही हैं. वहीं कुछ ऐसे सेलिब्रिटी भी इस बिल के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं जो फिल्मों के साथ- साथ राजनीति में भी सक्रीय हैं. इस बिल को लेकर हाल ही में तमिल सुपरस्टार कमल हासन ने अपनी प्रतिक्रिया बयां की है. उन्होंने इस बिल के पक्ष में नहीं बल्कि इसकी तीखी आलोचना की है.

सीएए लागू होने की आधिकारिक अधिसूचना पर अभिनेता ने 12 मार्च को भारत के लिए काला दिन करार दिया. कमल हासन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘भारत के लिए एक काला दिन. धर्म-आधारित नागरिकता परीक्षण गणतंत्र की धर्मनिरपेक्ष संवैधानिक नींव के विपरीत है, और मैं इसके खिलाफ कानूनी और राजनीतिक रूप से अपनी पूरी ताकत से लड़ूंगा.’ यानी अब वे इस बिल के खिलाफ अपनी आवाज आगे भी उठाएंगे और उन्होंने इसके विरोध में कानूनी लड़ाई लड़ने का संकप्ल भी ले लिया है.

इससे पहले दूसरे तमिल स्टार थलापति विजय ने भी इस बिल के खिलाफ प्रतिक्रिया दी है. विजय ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक बयान में कहा, ‘ऐसे माहौल में जहां देश के सभी नागरिक सामाजिक सद्भाव के साथ रहते हैं, भारतीय नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (सीएए) जैसे किसी भी कानून को लागू करना स्वीकार्य नहीं है.’ इसके साथ ही थलापति विजय ने अपनी राज्य सरकार से अपील की है कि वो इसे किसी भी कीमत पर तमिलनाडु में लागू ना करें. एक्टर के इस पोस्ट कमेंट्स की बाढ़ आ गई है.

विजय अब पूरी तरह से राजनीति में एक्टिव हैं और वे कुछ एक प्रोजेक्ट के बाद फिल्मों से संन्यान ले लेंगे. बात अगर विजय के वर्कफ्रंट की करें तो पिछले साल उनकी फिल्म लियो आई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. अब वे अपनी अगली फिल्म ‘द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम’ में में धमाल मचाने वाले हैं. हाल ही में फिल्म का पोस्टर सामने आया है जिससे जाहिर होता है कि ये भी एक एक्शन थ्रिलर होने वाली है. वहीं कमल हासन इन दिनों Indian 2, Kalki 2898 AD, Thug Life और KH233 में नजर आने वाले हैं.

ये भी पढ़े: दिल्ली में फिर जुटेंगे हजारों किसान, जान लें कौन से रास्ते बंद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED