Logo
April 29 2024 06:01 AM

केरल में एक दिन में मिले 28 कोरोना संक्रमित मरीज, मचा हड़कंप

Posted at: Mar 23 , 2020 by Dilersamachar 9700

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में देश के लगभग सभी राज्य आ गए हैं. देश में कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 415 हो गई है. आईसीएमआर ने अपने ताजा अपडेट में बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए सोमवार सुबह 10 बजे तक 17,493 लोगों से लिए गए कुल 18,383 सैंपल की जांच की जा चुकी है. केरल में एक दिन में 28 कोरोना संकमित मरीज मिलने से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लॉकडाउन की घोषणा की है.
कोलकाता में कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आया है.  55 साल के कोरोन पॉजिटिव मरीज ने सोमवार को दम तोड़ दिया. मुंबई में कोरोना वायरस से एक और शख्स की मौत हो गई है. 68 वर्षीय मरीज फिलीपींस का नागरिक था. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 89 हो गई है. आज 15 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या में महाराष्ट्र देश मे पहले नंबर पर है.  देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है. 
- केरल में एक दिन में 28 कोरोना संकमित मरीज मिलने से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लॉकडाउन की घोषणा की है. राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 95 (इसमें 4 मरीज ठीक हो गए हैं जबकि 91 का इलाज चल रहा है) हो गई है. राज्य की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. सार्वजनिक परिवहन बंद कर दिया गया है. सभी धार्मिक स्थल बंद कर दिए गए हैं. 
- कल हरियाणा के 7 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. आज राज्य के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टार ने 15 अन्य जिलों को लॉकडाउन की घोषणा सोमवार को की है. 
- असम में 24 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा. असम के मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने इसकी घोषणा की. 
- महाराष्ट्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है. CM उद्धव ने कहा कि लोग बात ही नहीं मान रहे, इसलिए मजबूरन यह फैसला लिया गया. 
- गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहने वाले एक डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि हुई है. उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कराया गया है. जानकारी के मुताबिक मरीज 3 दिन पहले फ्रांस से लौटे थे. 

ये भी पढ़े: शिवराज सिंह चौहान ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED