Logo
May 2 2024 08:00 PM

न्यू चंद्रावल में युवक पर चाकू से हमला करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, सब्जी मंडी की पुदीना वाली गली में रहता था एक आरोपी

Posted at: May 4 , 2022 by Dilersamachar 9702

दिलेर समाचार, दिल्ली। दिल्ली पुलिस के उत्तरी जिला के अंतर्गत आने वाले थाना रूप नगर ने 4 घंटों के भीतर ब्लाइंड मर्डर के प्रयास के मामले को सुलझा लिया है. इस मामले में पुलिस ने दो नाबालिग सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से अपराध में इस्तेमाल किया गया एक खून से सना चाकू भी बरामद किया गया. आरोपी की पहचान 17 और 16 साल के दो नाबालिग एवं दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके के पुदीना वाली गली में रहने वाले 19 साल के गौरव के रूप में हुई है.

सोमवार रात करीब 12 बजे थाना रूप नगर में बारा हिंदू राव अस्पताल से सूचना मिली थी कि दिल्ली के न्यू चंद्रवाल में तीन लड़कों ने एक व्यक्ति को चाकू मार दिया है और चाकू मारने के बाद वे मौके से भाग गए और घायल व्यक्ति को हिंदू राव अस्पताल में चिकित्सकीय जांच के लिए लाया गया है. तदनुसार, शिकायतकर्ता अक्षांश यादव के बयान पर थाना रूप नगर में दिनांक सोमवार को एफआईआर संख्या 146/22 के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई .

तत्काल, एसआई आकाश दीप, एसआई महाबीर, एएसआई सतीश, एचसी संजय बंसल और सीटी नितिन की पुलिस टीम का गठन किया गया . मामले में जांच के दौरान, अपराध स्थल का पुनर्निर्माण किया गया था. उपरोक्त पुलिस दल ने तकनीकी जांच की और घटना स्थल के आसपास लगे कई सीसीटीवी कैमरों और अपराधियों द्वारा पीछा किए जाने वाले संभावित मार्गों की जांच और विश्लेषण किया गया. तकनीकी जांच के दौरान पुलिस ने दो लोगों की पहचान करने में सफलता हासिल की. पुलिस ने उपलब्ध सुरागों को विकसित करने और आरोपी व्यक्तियों का पता लगाने के लिए अपने गुप्त स्रोतों को तैनात किया. निगरानी कर संदिग्धों की पहचान की गई और रिकॉर्ड पर सीसीटीवी फुटेज के साथ मिलान किया गया . अंततः, पुलिस को सफलता मिली तकनीकी जांच और गुप्त स्रोतों के आधार पर, पुलिस ने छापा मारा और सोमवार को शाम के समय के 17 और 16 वर्ष की आयु में नाबालिक के रूप में पहचाने गए आरोपियों को उनके घरों से पकड़ने में सफल रहे. उनके कब्जे से अपराध के कमीशन में इस्तेमाल किया गया एक खून से सना चाकू बरामद किया गया. जांच के दौरान पकड़े गए दोनों नाबालिग ने शिकायतकर्ता और उसके रिश्तेदार पर चाकू से हमला करने के मामले में अपने सहयोगी सब्जी मंडी निवासी गौरव के साथ अपनी संलिप्तता के बारे में स्वीकार किया. बाद में, पकड़े गए नाबालिग के इशारे पर, गौरव के रूप में पहचाने जाने वाले एक अन्य सहयोगी को भी रोशनारा पार्क में धर लिया गया.

पूछताछ के दौरान, आरोपी व्यक्तियों ने खुलासा किया कि रविवार सोमवार की मध्यरात्रि में शिकायतकर्ता और उसके रिश्तेदार ने इंडेन गैस एजेंसी न्यू चंद्रावल के पास उनसे मिले और उन्होंने पीड़ित पक्ष से सिगरेट जलाने के लिए लाइटर देने के लिए कहा, लेकिन शिकायतकर्ता और उसके रिश्तेदार ने लाइटर देने से इनकार कर दिया और इस मुद्दे पर उनके बीच एक झगड़ा हुआ. इसी बीच शिकायतकर्ता के रिश्तेदार ने आरोपी गौरव को थप्पड़ मार दिया, जिसने बदले में उस पर चाकू से हमला किया और उसे और शिकायतकर्ता को चोटें आईं और वे सभी मौके से फरार हो गए.

बाद में आरोपियों ने चाकू एक साथी को सौंप दिया था. आरोपी गौरव ने खुलासा किया कि उसने सदर बाजार बाजार से चाकू करीब 10-15 दिन पहले 300 रुपये में खरीदा था और आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अपने पास रखा था.

ये भी पढ़े: 135 मस्जिदों ने तोड़ा कोर्ट का नियम, हम भी करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ- राज ठाकरे

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED