Logo
May 21 2024 07:43 AM

विपक्ष पर गृह मंत्री अमित शाह का पलटवार, बोले- आरक्षण खत्म करने की बात निराधार

Posted at: Apr 30 , 2024 by Dilersamachar 9300

दिलेर समाचार, गुवाहाटी. लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान पूरा हो चुका है. अब 7 मई को तीसरे चरण का मतदान होना है. इसके लिए राजनीतिक पार्टियों ने तमाम ताकत झोंक दी है. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज असम में प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने प्रेस को संबोधित करते हुए विपक्ष के दावों पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि विपक्ष का आरक्षण खत्म करने वाली बात निराधार है.

उन्होंने आगे कहा आप सभी जानते हैं कि 7 चरणों में होने वाले चुनाव के 2 चरण समाप्त हो चुके हैं. इन दो चरणों के बाद हमारी पार्टी के आंतरिक मूल्यांकन के हिसाब से भाजपा और साथी दल मिलकर 100 के आगे निकल चुके हैं. और हम बड़े विश्वास के साथ जनता के आशीर्वाद और समर्थन से 400 पार के हमारे लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि असम, बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड आदि सभी राज्यों में हमे बहुत बड़ी चुनावी सफलता मिल रही है. इसके साथ-साथ दक्षिण भारत में भी भाजपा को बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. कुछ दिन से कांग्रेस ने हमारे 400 पार के लक्ष्य को ट्वीस्ट करना शुरू किया है. वो अपप्रचार कर रहे हैं कि भाजपा 400 पार करने के बाद संविधान बदल देगी और आरक्षण को समाप्त कर देगी. ये दोनों चीजें निराधार और तथ्यहीन है.

अमित शाह ने आगे कहा कांग्रेस झूठ फैलाकर जनता के बीच में भ्रांति पैदा करना चाहती है. मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि भाजपा SC/ST, OBC के आरक्षण की समर्थक है और हमेशा इसके संरक्षक के रूप में अपनी भूमिका निभाएगी. SC/ST, OBC के आरक्षण पर किसी राजनीतिक दल में अगर डाका डाला है, तो वो कांग्रेस पार्टी ने डाला है. सबसे पहले उन्होंने संयुक्त आंध्र प्रदेश में मुसलमानों को आरक्षण दिया, जिसके कारण OBC का रिजर्वेशन कटा. उसके बाद कर्नाटक में उन्होंने रातों-रात बिना किसी सर्वे, पिछड़ापन तय किए बगैर सारे मुसलमानों को OBC कैटेगरी में डालकर उनके लिए 4% का कोटा रिजर्व कर दिया, इससे भी पिछड़ा वर्ग का रिजर्वेशन कटा है.

ये भी पढ़े: जेल से रिहा हुआ बाहुबली धनंजय सिंह

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED