Logo
April 26 2024 01:34 PM

आईसीसी की विश्व इलेवन में 5 भारतीय, इसलिए पृथ्वी शॉ नहीं चुने गए कप्तान

Posted at: Feb 5 , 2018 by Dilersamachar 9889

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: अंडर-19 विश्व कप खत्म होने के ठीक अगले दिन रविवार को आईसीसी ने अपनी विश्व एकादश टीम चुनी है. इस इलेवन में चैंपियन भारत से पांच खिलाड़ियों को जगह मिली है, लेकिन पृथ्वी शॉ को इस टीम का कप्तान नहीं चुना गया है. ध्यान दिला दें कि भारत ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से धोकर चौथी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. इस जीत के बाद बीसीसीआई ने भी कोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख, टीम के हर सदस्य को 30 लाख और सपोर्ट स्टॉफ के प्रत्येक सदस्य को 20 लाख रुपये देने का ऐलान किया था.  
बता दें कि आईसीसी की विश्व एकादश में ज्यादातर वो भारतीय खिलाड़ी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे, जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान अपनी गहरी छाप छोड़ी. कप्तान पृथ्वी शॉ के अलावा ओपनर शुबमन गिल, फाइनल के शतकवीर मनजोत कालरा, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लेफ्टआर्म स्पिनर अनुकूल रॉय और अपनी तेजी से सभी को प्रभावित करने वाले राजस्थान के कमलेश नागरकोटी को आईसीसी की इलेवन में जगह मिली है. टीम सेलेक्शन में कमेंटेटर इयान बिशप, अंजुम चोपड़ा, जेफ क्रो, शशांक किशोर और टॉम मूडी शामिल थे.  
टीम की कमान किसे सौंपी जाए, इसको लेकर भी आईसीसी के सेलेक्शन पैनल में अच्छा-खासा विचार विमर्श हुआ. पृथ्वी शॉ को एक नाम से टक्कर मिल रही थी और आखिरकार दक्षिण अफ्रीका के कप्तान रेनार्ड वॉन टोंडर को कप्तानी सौंपने का फैसला किया गया. और इस फैसले के पीछे भी ठोस वजह रही.  भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ  ने टूर्नामेंट में 261 रन बनाए, तो पांचवें स्थान पर रही दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान वॉन टोंडर ने 348 रन बनाए. यही वजह रही कि टीम की कप्तानी में पृथ्वी शॉ पिछड़ गए

ये भी पढ़े: कांग्रेस नेता की पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी, बीजेपी ने पूछा- क्या राहुल गांधी अब भी चुप रहेंगे

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED