Logo
May 11 2024 08:23 AM

दिल्ली में कोरोना से निपटने के लिए अमित शाह ने तैयार किया ये प्लान

Posted at: Nov 16 , 2020 by Dilersamachar 9868

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. दिल्‍ली (Delhi) में फिर से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों से निपटने के लिए दिल्‍ली सरकार के साथ ही केंद्र सरकार अब कमर कस चुकी है. इसके तहत ही रविवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) व अन्‍य के साथ समीक्षा बैठक की थी. इसके बाद करीब 12 पॉइंट का प्‍लान बना था. अब इसी क्रम में एक और बड़ा कदम उठाया जा रहा है. गृह मंत्री अमित शाह ने अब दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए अर्धसैनिक बलों से अतिरिक्‍त डॉक्‍टर उपलब्‍ध कराने को कहा है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक गृह मंत्रालय के सूत्रों ने जानकारी दी है कि पूरे देश से करीब 75 पैरामिलिट्री डॉक्‍टर दिल्‍ली आएंगे. ये सभी अगले कुछ दिनों में दिल्‍ली आ जाएंगे. दिल्ली में कोरोना वायरस से निपटने के लिए आ रहे ये डॉक्‍टर इंडो तिब्‍बतन बॉर्डर पुलिस (ITBP), सशस्‍त्र सीमा बल (SSB), असम राइफल्‍स और सीआरपीएफ व अन्‍य बलों से आ रहे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक विभिन्‍न अर्धसैनिक बलों को रविवार रात को संदेश भेजा गया था कि वह अधिक मेडिकल प्रोफेशनल्‍स का तत्‍काल रूप से प्रबंध करें. सूत्रों के अनुसार बलों की विभिन्‍न यूनिटों को आधिकारिक रूप से यह कहा गया है कि वे अपने यहां मौजूद अतिरिक्‍त डॉक्‍टरों को रिलीव करें ताकि उन्‍हें दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए भेजा जा सके.

ये भी पढ़े: बिहार के CM पद पर नीतीश कुमार की ताजपोशी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED