Logo
May 21 2024 04:29 PM

पाकिस्तानी पीएम को यूएन में भारतीय अधिकारी ने दिया जवाब, कहा- पाकिस्तान अब टेररिस्तान बन गया है

Posted at: Sep 22 , 2017 by Dilersamachar 9807

दिलेर समाचार,.भारत ने यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली (यूएन) में लगातार कश्मीर का राग अलाप रहे पाकिस्तान पर जबरदस्त पलटवार किया है। राइट टु रिप्लाई के तहत दिए गए जवाब में भारत ने पाकिस्तान को 'टेररिस्तान' करार दिया। यूएन में भारत की फर्स्ट सेक्रेटरी ईनम गंभीर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी के झूठे आरोपों पर कहा कि पाकिस्तान एक टेररिस्तान है। पाकिस्तान टेरर की फैक्ट्री है जहां आतंकियों को न सिर्फ पनाह मिलती है बल्कि उन्हें भारत के खिलाफ गतिविधियां चलाने के लिए बढ़ावा भी दिया जाता है। 
गंभीर ने ये भी कहा कि जिस देश ने ओसामा बिन लादेन और मुल्ला उमर को पनाह दी है वही देश आज आतंकवाद के खिलाफ जंग लड़ने और भारत पर इस तरह के इल्जाम लगा रहा है। ईनम गंभीर ने ये भी कहा कि पाकिस्तान हाफिज सईद जैसे आतंकी को भी पनाह दिया है जो वहां टेरर फैक्ट्री चलाता है और उसका इस्तेमाल भारत में करता है। जिस पाकिस्तान की गलियों में आतंकी घूमते हैं वो पाकिस्तान हिंदुस्तान को ये ना समझाए कि मानवाधिकार क्या होता है।

भारत की फर्स्ट सेक्रेटरी ने कहा कि यूएन से घोषित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सरगना हाफिज मोहम्मद सईद खुद को एक राजनीतिक पार्टी के नेता के तौर पर स्थापित कर रहा है। ये वो देश है, जिसकी आतंकवाद के खिलाफ नीति ये है कि वो आतंकवादियों को अपने सैन्य इलाकों में सुरक्षित ठिकाने मुहैया कराता है या फिर उनकी सुरक्षा राजनीतिक भविष्य बनाकर करता है। इसे कोई भी न्यायोचित नहीं ठहरा सकता। जहां तक भारत की बात है, पाकिस्तान को ये बात समझ लेना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर भारत का हमेशा अभिन्न अंग था और रहेगा।

यूनाइटेड नेशंस में पाकिस्तान कश्मीर पर तो बात करता है, लेकिन अपने ही घर में झांकना भूल जाता है। यहां स्थानीय नागरिकों पर पाक सेना ने जुल्म ढाया। नया मामला पीओके की नीलम घाटी का है। यहां सेना ने नौकरी की तलाश में आए चार युवकों को बुरी तरह पीट दिया। सेना इन युवाओं को घाटी से उठाकर ले गई और पाकिस्तानी ठेकेदार के आदेश पर इन युवाओं को बुरी तरह मारा। सेना का कहना है इन इलाकों में कोई भी बाहरी युवक नौकरी नहीं करेंगे। इतना ही नहीं जिस वक्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूनाइटेड नेशंस में भारत के खिलाफ बोल रहे थे ठीक उसी वक्त न्यूयॉर्क में बलूचिस्तान के लोग पाकिस्तान सरकार की ज्यादतियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

 

ये भी पढ़े: रोहिंग्या शरणार्थी पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह का बयान 'कपटपूर्ण': असदुद्दीन ओवैसी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED