Logo
April 23 2024 11:34 PM

भक्ति की एक और धारा प्रवाहित -पीएम मोदी

Posted at: Feb 19 , 2024 by Dilersamachar 9379

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के दौर पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने श्री कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास किया. इसके साथ ही पीएम मोदी आज लखनऊ में विभिन्न परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं. बता दें कि कल्कि धाम का निर्माण श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है जिसके अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम हैं. कार्यक्रम में कई संत, धार्मिक नेता और अन्य गणमान्य लोग शामिल हुए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि सारे अच्छे काम मेरे लिए ही बचे रहे हैं. आज एक और पवित्र धाम की नींव रखी गई है. उत्तरप्रदेश की धरती से भक्ति की एक और धारा प्रवाहित हुई है. आज जितनी ही खुशी मुझे है उतना ही आनंद आचार्य प्रमोद कृष्णम को हो रही है. उन्होंने आगे कहा कि ‘आज संतों की भक्ति और जन-जन की भावना से एक और पवित्र स्थान का शिलान्यास हो रहा है. मुझे आचार्यों और संतों की उपस्थिति में भव्य कल्कि धाम की आधारशिला रखने का सौभाग्य मिला है. मुझे विश्वास है कि कल्कि धाम भारतीय आस्था का एक और बड़ा केंद्र बनकर उभरेगा.’

पीएम मोदी ने आगे कहा आज यूपी की धरती से भक्ति, भाव और अध्यात्म की एक और धारा प्रवाहित होने को लालायित है. आज पूज्य संतों की साधना और जनमानस की भावना से एक और पवित्र धाम की नींव रखी जा रही है. आप सभी की उपस्थिति में मुझे भव्य कल्कि धाम के शिलान्यास का सौभाग्य मिला है. मुझे विश्वास है कि कल्कि धाम भारतीय आस्था के एक और विराट केंद्र के रूप में उभरकर सामने आएगा. कई ऐसे अच्छे काम हैं, जो कुछ लोग मेरे लिए ही छोड़ कर चले गए हैं। आगे भी जितने अच्छे काम रह गए हैं, उनको भी संतों और जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से हम पूरा करेंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम भी मौजूद रहे. संभल में हिंदू तीर्थस्थल कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूजा भी की. इस दौरान आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि शबरी के पास बेर था, विदुर के पास साथ था, लेकिन हमारे पास आपके स्वागत के लिए भावनाओं के साथ कुछ भी नहीं है.

ये भी पढ़े: Sandeshkhali Incident: पुलिस ने रोका तो धरने पर बैठे शुभेंदू अधिकारी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED