Logo
February 24 2024 07:41 PM

आशीष नेहरा ने टी20 का कोच बनने से किया इनकार

Posted at: Nov 29 , 2023 by Dilersamachar 9107

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. बीसीसीआई टीम इंडिया के नए कोच की तलाश में जुटा हुआ है. वर्ल्ड कप 2023 के बाद बतौर कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो चुका है. इसके बाद बोर्ड ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को टी20 कोच बनने का ऑफर दिया, लेकिन नेहरा ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया. नेहरा ने बतौर कोच आईपीएल में गुजरात टाइटंस को अच्छी सफलता दिलाई. गुजरात ने अपने पहले ही सीजन में 2022 में इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीता. फिर 2023 में टीम रनरअप रही. नेहरा के इनकार के बाद एक बार फिर से राहुल द्रविड़ टीम के कोच बनाए जा सकते हैं.

एक खबर के अनुसार, बीसीसीआई चाहता है कि राहुल द्रविड़ अगले साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक मुख्य कोच बने रहें. क्योंकि आशीष नेहरा ने टी20 टीम का कोच बनने से इनकार कर दिया है. द्रविड़ तीनों फॉर्मेट में टीम को कोचिंग दे रहे थे. अगला टी20 वर्ल्ड कप जून 2024 में संयुक्त रूप से वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है. अब द्रविड़ का बतौर कोच कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक बढ़ाया जा सकता है.

जानकारी के अनुसार, कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर का मानना ​​है कि राहुल द्रविड़ को टी20 वर्ल्ड कप तक बतौर कोच टीम के साथ रहना चाहिए. अगर द्रविड़ बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं, तो संभावना है कि गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ सहित पूरे सपोर्ट स्टाफ को नया कॉन्ट्रेक्ट दिया जा सकता है.

टीम इंडिया भले ही तीनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और रैंकिंग में नंबर-1 पर है. लेकिन पिछले 10 साल से टीम कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. अंतिम बार टीम ने 2013 में एमएस धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अैर वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही, लेकिन दोनों ही बार टीम को रनरअप रहना पड़ा.

ये भी पढ़े: 1200 बैंक अकाउंट्स के जरिये करोड़ों रुपये का फ्रॉड

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED