Logo
May 3 2024 07:21 PM

अमेरिका के कहने पर भारत ने चेन्न‍ई में एक हेलीकॉप्टेर किया जब्ते

Posted at: Oct 30 , 2021 by Dilersamachar 9944

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में चेन्‍नई (Chennai) में एक हेलीकॉप्‍टर को जब्‍त किया है. यह हेलीकॉप्‍टर (Helicopter) अमेरिका (America) की सिफारिश के बाद जब्‍त किया गया है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक अमेरिकी अधिकारियों की अपील के बाद भारत की जांच एजेंसी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चेन्‍नई से एक BELL 214 हेलीकॉप्टर जब्‍त किया है. बता दें कि ये हेलीकॉप्‍टर हामीद इब्राहिम और अब्‍दुल्‍ला नाम पर है जिसे AAR Corporation कंपनी से इंपोर्ट करवाया गया था.

जानकारी के मुताबिक BELL 214 हेलीकॉप्टर को थाइलैंड के रास्‍ते होते हुए भारत में दाखिल किया गया फिर चेन्‍नई के जे. मातादी मुक्त व्यापार गोदाम क्षेत्र (FTWZ) में रखा गया है. धनशोधन निवारण कानून (पीएमएलए) की धारा 17(1ए) के तहत परिसर के संरक्षक को एक आदेश जारी किया गया है, जिसमें एफटीडब्ल्यूजेड से हेलीकॉप्टर और उसके कलपुर्जों की आवाजाही को रोक दिया गया है. ईडी ने यह कार्रवाई अमेरिका के गृह सुरक्षा विभाग के अनुरोध पर की है. ईडी ने इससे पहले चेन्नई एफटीडब्ल्यूजेड और मैरीलॉग एवियन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों के आवासों सहित विभिन्न परिसरों पर छापेमारी की थी.

अमेरिकी होम सिक्‍योरिटी विभाग की ओर से कहा गया है कि BELL 214 हेलीकॉप्टर का इस्‍तेमाल उन देशों में आने जाने के लिए किया गया जहां पर अमेरिका की ओर से प्रतिबंध लगाया गया है. इस संबंध में मामला भी दर्ज किया जा चुका है.

ये भी पढ़े: अगर BJP से लड़ना है तो सबको एकजुट होना होगा- मल्लिकार्जुन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED