Logo
April 28 2024 02:42 PM

LAC पर चीन ने स्थिति को एकतरफा ढंग से बदलने की कोशिश की: विदेश मंत्रालय

Posted at: Dec 11 , 2020 by Dilersamachar 9694

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. एलएसी पर चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. भारत ने शुक्रवार को पूर्वी लद्दाख में गतिरोध के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने चीन पर द्विपक्षीय समझौतों का उल्लंघन करने के लिए आलोचना की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा. “पिछले 6 महीनों से हमने जो स्थिति देखी है, वह चीनी पक्ष के कार्यों का परिणाम है, जिसने पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के साथ स्थिति में एकतरफा परिवर्तन को प्रभावित करने की मांग की है. ये कार्रवाई भारत-चीन सीमा क्षेत्रों में LAC के साथ शांति सुनिश्चित करने पर द्विपक्षीय समझौतों और प्रोटोकॉल का उल्लंघन है."

विदेश मंत्रालय ने कहा कि एलएसी पर चीन की कार्रवाई सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति एवं स्थिरता बनाए रखने के लिए किए गए द्विपक्षीय समझौतों का उल्लंघन है. भारतीय विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, चीन ने स्थिति को एक तरफा ढंग से बदलने की कोशिश की है.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने पूर्वी लद्दाख में सीमा गतिरोध पर चीन की टिप्पणियों पर कहा, हम उम्मीद करते हैं कि चीनी पक्ष अपने शब्दों के अनुरूप कार्रवाई करेगा. हमने चीन के उस बयान का संज्ञान लिया है जिसमें उसने कहा है कि वह द्विपक्षीय समझौतों का कड़ाई से पालन करता है और सीमा मुद्दे का समाधान वार्ता के जरिए निकालने को प्रतिबद्ध है. मुख्य मुद्दा यह है कि दोनों पक्ष विभिन्न द्विपक्षीय समझौतों और प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करें.

ये भी पढ़े: बेहद सस्ते हुए Poco के ये 5 बजट स्मार्टफोन, ये है कई खास फीचर्स

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED