Logo
April 27 2024 01:24 PM

शाम 4 बजे सीएम केजरीवाल ने बुलाई अहम बैठक, ले सकते हैं बढ़े फैसले

Posted at: Apr 29 , 2021 by Dilersamachar 9891

दिलेर समाचार, नई दिल्ली । दिल्ली में कोरोना के हालात के मद्देनजर सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में एक अहम बैठक बृहस्पतिवार दोपहर में होगी। इसमें स्वास्थ्य विभाग के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendar Jain) भी इस बैठक में शिरकर करेंगे। वहीं, इससे पहले दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने और आक्सीजन बेड की संख्या बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जल्द ज्यादा से ज्यादा आक्सीजन बेड बढ़ाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने होम आइसोलेशन प्रणाली को और अधिक मजबूत करने के भी निर्देश दिए।

बैठक के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली में आक्सीजन बेड बढ़ाने और होम आइसोलेशन प्रणाली को मजबूत करने पर विचार किया जा रहा है। इस दौरान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि कई स्थानों पर अतिरिक्त आक्सीजन बेड बढ़ाने पर काम चल रहा है। अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि अगले कुछ दिनों में अतिरिक्त आक्सीजन बेड तैयार हो जाएंगे। इसके बाद कोविड के गंभीर मरीजों को राहत मिलेगी। सीएम ने दिल्ली के निवासियों से भी कोरोना के सभी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि सरकार दिल्लीवासियों की जान बचाने के लिए हर स्तर पर प्रयास कर रही है। जीटीबी अस्पताल के पास रामलीला ग्राउंड और लोक नायक अस्पताल के सामने स्थित रामलीला मैदान में 500 आइसीयू बेड तैयार किए जा रहे हैं। इसके अलावा राधा स्वामी सत्संग ब्यास में भी 200 आइसीयू बेड तैयार हो रहे हैं। ये 1,200 आइसीयू बेड 10 मई तक बनकर तैयार हो जाएंगे।

केजरीवाल ने बताया कि अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि होम आइसोलेशन से ठीक होने वाले सभी मरीजों को दिल्ली सरकार के डाक्टर आक्सीमीटर दें और नियमित काल करें। होम आइसोलेशन प्रणाली को और अधिक मजबूत किया जाएगा, ताकि हल्के या कम लक्षण वाले मरीजों का होम आइसोलेशन में बेहतर इलाज हो सके।

ये भी पढ़े: दिल्ली में कोरोना का कहर : 24 घंटे में सामने आए 24,235 नए मामले, 395 लोगों ने तोड़ा दम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED