Logo
April 28 2024 07:37 AM

Congress President Election: जून में कांग्रेस को मिल जाएगा नया अध्यक्ष

Posted at: Jan 22 , 2021 by Dilersamachar 9626

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अस्वस्थता के कारण पार्टी की नए अध्यक्ष की तलाश पूरी होने वाली है. पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल (K.C. Venugopal) ने जानकारी दी है कि संगठन चुनाव मई में कराने के लिए केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने सहमति दी है लेकिन सभी सदस्यों ने मिलकर सोनिया गांधी को अधिकृत किया कि वे तय करें कि कब चुनाव हो. उन्होंने कहा कि जून 2021 तक नया चुना हुआ कांग्रेस अध्यक्ष मिल जाएगा. यह फैसला कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में किया गया है.

गौरतलब है कि राहुल गांधी की अध्यक्ष बनने को लेकर अनिच्छा और सोनिया गांधी के स्वास्थ्य की वजह से पार्टी में नए अध्यक्ष की तलाश जारी है. इससे पहले कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने खत लिखकर संगठन के लिए फुल टाइम अध्यक्ष की मांग भी की थी. 2019 लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था. तब से वो ही पार्टी का कार्यभार देख रही हैं. लेकिन अब नए अध्यक्ष के लिए पार्टी के भीतर भी मांग हो चुकी है.

इससे पहले रामचंद्र गुहा जैसे इतिहासकार लेख लिख कर कह चुके हैं कि गांधी परिवार को अब कांग्रेस की राजनीति से अलग हो जाना चाहिए. गुहा के इस लेख पर काफी चर्चा भी हुई थी. खुद कांग्रेस पार्टी के भीतर गांधी परिवार से बाहर किसी व्यक्ति को पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने की बातें होती रही हैं. लेकिन अब ऐसा लगने लगा है कि कांग्रेस चुनाव के जरिए किसी बाहरी व्यक्ति को भी पार्टी की कमान दे सकती है.

ये भी पढ़े: अदालतों में सुनवाई के दौरान फिजिकली या ऑनलाइन उपस्थित रहने का मिलेगा ऑप्शन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED