Logo
April 29 2024 05:34 AM

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की डेट फाइनल! PM मोदी को मिला न्योता

Posted at: Jul 26 , 2023 by Dilersamachar 9369

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए केंद्र द्वारा गठित ट्रस्ट, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने अगले साल जनवरी में के गर्भगृह में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है. ट्रस्ट ने निर्णय लिया है कि प्राण प्रतिष्ठा 15 जनवरी से 24 जनवरी 2024 के बीच किसी भी दिन की जा सकती है और तारीख को पीएम के कार्यक्रम के अनुसार अंतिम रूप दिया जाएगा.

इंडियान एक्सप्रेस के अनुसार, सोमवार को मंदिर निर्माण समिति की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा, ‘हमने प्रधानमंत्री को एक अनुरोध पत्र भेजा है.’ पत्र के बारे में पूछे जाने पर चंपत राय ने कहा, ‘ट्रस्ट ने पीएम से अनुरोध किया है कि कृपया अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकालें. अगर वह (प्रधानमंत्री) इसमें शामिल होते हैं तो विश्व स्तर पर भारत की छवि को बढ़ावा मिलेगा.’

प्राण प्रतिष्ठा की संभावित तारीखों पर ट्रस्ट के महासचिव ने कहा, ‘सटीक तारीख उनके (पीएम) द्वारा तय की जाएगी. तारीख 15 जनवरी से 24 जनवरी के बीच होगी.’ बता दें कि पीएम मोदी ने अगस्त 2020 में मंदिर की आधारशिला रखी थी. जैसे-जैसे प्राण प्रतिष्ठा के लिए राम मंदिर के भूतल पर काम पूरा होने की समय सीमा नजदीक आ रही है, ट्रस्ट ने कर्मचारियों और श्रमिकों की संख्या बढ़ाकर अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर काम तेज कर दिया है.

पहले, राम मंदिर के परिसर में 550 कर्मचारी काम कर रहे थे, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में ट्रस्ट ने यह संख्या बढ़ाकर लगभग 1,600 कर दी है. जो काम पहले 18 घंटे की शिफ्ट में होता था, अब चौबीसों घंटे किया जा रहा है. ट्रस्ट ने दिसंबर तक ग्राउंड फ्लोर का काम पूरा करने की समय सीमा तय की है ताकि जनवरी 2024 तक मंदिर को भक्तों के लिए खोला जा सके.

ये भी पढ़े: सब्जी मण्डी इलाके के शोरा कोठी में बेटे ने अपनी मां को उतारा मौत के घाट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED