Logo
May 8 2024 02:41 AM

Delhi Traffic Alert: भारत बंद के चलते कई रूट बंद, जानें ट्रैफिक पुलिस की एडवायजरी

Posted at: Dec 8 , 2020 by Dilersamachar 9806

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कृषि कानूनों को लेकर किसान लगातार प्रदर्शन (Kisan Andolan) कर रहे हैं. आंदोलनरत किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है. इसे देखते हुए दिल्‍ली पुलिस चौकन्‍नी है. भारत बंद को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस (Traffic police) ने कई रूट को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया है. वहीं, कुछ मार्ग से सिर्फ हल्‍के वाहन को ही गुजरने की अनुमति दी गई है. दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवायजरी के अनुसार, टिकरी, झरोदा बॉर्डर और धांसा इलाके में आवागमन को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक, कई रूट्स से सिर्फ हल्‍के वाहन ही आ और जा सकेंगे. बादुसराय बॉर्डर से सिर्फ हल्‍के वाहन जैसे कार और बाइक ही गुजर सकते हैं. झाटीकारा बॉर्डर को भी केवल हल्‍के वाहनों के लिए खोला गया है. इन मार्गों से बड़े वाहन जैसे ट्रक और बस नहीं गुजर सकेंगे. बता दें कि आंदोलनरत किसानों ने मंगलवार को भारत बंद का आह्वान किया है. किसानों की इस मुहिम को अनेक राजनीतिक दलों और संगठनों ने भी समर्थन दिया है.

ओला और उबर भी नहीं देंगे सेवाएं

वहीं, भारत बंद का समर्थन अन्य संगठनों ने भी किया है.दिल्ली के सर्वोदय चालक संघ के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने कहा है कि मंगलवार को ओला, उबर और ऐप आधारित अन्य टैक्सी सेवाओं से जुड़े चालक सेवाएं नहीं देंगे. वहीं दिल्ली टैक्सी टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सम्राट ने एक बयान में कहा कि दिल्ली स्टेट टैक्सी कोऑपरेटिव सोसाइटी और कौमी एकता वेलफेयर एसोसिएशन समेत कई संघ हड़ताल में शामिल होंगे. हालांकि, कई अन्य ऑटो और टैक्सी संघों ने किसानों की मांगों का समर्थन करने के बावजूद सामान्य सेवाएं जारी रखने का फैसला किया है.

ये भी पढ़े: किसान आंदोलन: अब टिकरी बॉर्डर पर हुई एक किसान की मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED