Logo
May 23 2024 06:15 PM

मुंबई में 7 करोड़ रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद

Posted at: Jan 27 , 2022 by Dilersamachar 9400

दिलेर समाचार, मुंबई. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने जाली मुद्रा छापने और उसका वितरण करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद सात लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 7 करोड़ रुपये (7 Crore Rupees) मूल्य के नकली भारतीय नोट (Fake Currency) बरामद किए. उन्होंने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर मुंबई अपराध शाखा की इकाई-11 ने मंगलवार शाम को दहिसर चेक पोस्ट पर एक कार को रोका. अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने कार में बैठे चार लोगों को पकड़कर उनसे पूछताछ की. कार की तलाशी में अपराध शाखा के अधिकारियों को एक बैग मिला जिसमें (दो हजार के) नकली नोटों के 250 बंडल थे जिनका मूल्य पांच करोड़ रुपये है.

अधिकारी ने कहा कि कार में सवार चार लोगों से पूछताछ में पुलिस को उनके तीन और साथियों का पता चला. इसके बाद पुलिस ने अंधेरी (पश्चिम) में एक होटल में छापेमारी की और तीनों को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारी ने कहा कि उनके पास से (दो हजार के) नकली नोटों के सौ और बंडल मिले जिनका मूल्य दो करोड़ है. नकली नोटों के अतिरिक्त आरोपियों के पास से पुलिस ने एक लैपटॉप, सात मोबाइल फोन, 28,170 रुपये की असली मुद्रा और अन्य चीजें बरामद की.

डीसीपी संग्राम सिंह निशानदार (डिटेक्शन-1) ने कहा कि जांच में पता चला कि नकली नोट छापने और उनके वितरण में एक अंतरराज्यीय गिरोह काम कर रहा था. पुलिस ने अब तक इस मामले में सात करोड़ रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद किये और सात लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 31 जनवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

ये भी पढ़े: अब भारत विरोधी नारे लगाने को 'अपराध' घोषित करेगा मालदीव

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED